नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट निर्माता कंपनी Steelbird हाईटेक इंडिया ने नया और इनोवेटिव हेल्मेट SBA-1 HF लॉन्च किया है। इस हेल्मेट की सबसे बड़ी खासियत यह कि आप राइडिंग के दौरान इसे पहन कर कॉल अटेंड कर सकते हैं। इसके अलावा आप म्यूजिक का लुत्फ भी उठा सकते हैं। इस मॉडल को खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया है, जिन्हें कॉल अटेंड करना मुश्किल हो जाता है या जो राइड के दौरान म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। कंपनी ने इसे दुनिया का सबसे इनोवेटिव हेल्मेट बताया है।

दो साल के रिसर्च में बना हेल्मेट

Steelbird ने SBA-1 HF को दो साल की कठोर रिसर्च और विकास के बाद डिजाइन किया है। सबसे खास बात इसमें किसी तरह की बैटरी का इस्तेमाल नहीं कर सकते और यह बेहतर क्वालिटी वाली ध्वनि प्रदान करता है।

कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल?

हेल्मेट फोन से AUX केबल के माध्यम से जुड़ जाता है और यह सभी प्रकार के फोन्स से एक्टिवेट हो सकता है। SBA-1 हैंड्डफ्री शहर में राइड के लिए तैयार किया गया है, जिसमें काफी सुविधाएं दी गई हैं। इसमें सिंगल डायरेक्शनल माइक्रोफोन के माध्यम से नॉइज कैसिलेशन, गूगल एसिस्टेन्ट तक सहज पहुंच तथा कॉल कनेक्ट और डिस्कनेक्ट के लिए एक बटन दिया गया है।

क्या है कीमत?

Steelbird SBA-1 HF की कीमत 2,589 रुपये रखी गई है। इसके अलावा यह हेल्मेट 3 कलर ऑप्शन्स Red, Black और White के अलावा 58cm से 60cm तक के साइज में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

Lamborghini Huracan Evo का हुआ खुलासा, सेकंड्‌स में पकड़ लेगी 0-100 kmph की रफ्तार

Bajaj Pulsar के दीवानों के लिए आ रही है ये नई बाइक, कीमत का हुआ खुलासा

Posted By: Ankit Dubey