नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Auto इंडिया ने अपनी नई Octavia Onyx को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी आरंभिक कीमत 19.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। वहीं, इसके डीजल मॉडल की कीमत 21.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने इसे तीन पेंट स्कीम्स - कैंडी व्हाइट, रेस ब्लू और कोरिडा रेड में उतारा है। डिजाइन की बात करें तो Onyx में कार्बन बैक डोर फॉयल्स, कूपे जैसी सिल्हूट और ग्लॉसी ब्लैक 16 इंच के एलॉय व्हील्स दिए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो ऑक्टाविया ऑनिक्स में प्रीमियम ब्लैक लेदर अपहोलस्ट्री और डेकॉर दिया है, जिसपर क्रोम की हाइलाइट्स हैं। इसके अलावा इसमें तीन-स्पोक सुपरस्पोर्ट फ्लैट-बॉटम मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ पैडल-शिफ्ट दिए हैं। फ्रंट पैसेंजर और ड्राइव सीटें कंपनी 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल दे रही है और साथ ही इसमें लंबर सपोर्ट और तीन प्रोग्रामेबल मेमोरी फंक्शन दिया गया है, जो कि ड्राइवर सीट के लिए है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Onyx में 1.8 TSI (DSG) पेट्रोल इंजन और 2.0 TDI (DSG) डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 7-स्पीड DSG से लैस है और यह 180 PS की पावर और एक 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 7.7 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 233 kmph है। पेट्रोल इंजन 15.1 kmpl के माइलेज का दावा करता है। वहीं, इसका टर्बो-चार्ज्ड 2.0 TDI इंजन 143 PS की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड DSG स्टैंडर्ड आता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.2 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 213 kmph है। इसका माइलेज 19.5 kmpl है।

सेफ्टी की बात करें तो नई ऑक्टाविया ऑनिक्स में 6 एयरबैग्स, एडेप्टिव फ्रंट लाइटिंग सिस्टम (AFS), ABS के साथ ESC और EBD, MBA (मैकेनिकल ब्रेक असिस्ट), MKB (मल्टी कॉलिजन ब्रेक), HBA (हाईड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट), ASR (एंटी स्लिप रेगुलेशन) और EDL (इलेक्ट्रॉनिक डिफ्रेंशियल लॉक) दिया है।

ये भी पढ़ें:

Kia Seltos ने पार किया 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स का आंकड़ा

MG मोटर इंडिया ने घोषित किया ‘Drive Her Back’ प्रोग्राम, महिलाओं को मिलेगा रोजगार

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप