Move to Jagran APP

भारत में रोल्स रॉयस की Phantom 8 लॉन्च, कीमत इतने करोड़ रुपए

रोल्स रॉयल ने फैंटम 8th जनरेशन पेश किया है जिसे नए एल्यूमीनियम स्पेसफ्रैम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 03:16 PM (IST)
भारत में रोल्स रॉयस की Phantom 8 लॉन्च, कीमत इतने करोड़ रुपए
भारत में रोल्स रॉयस की Phantom 8 लॉन्च, कीमत इतने करोड़ रुपए

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Rolls-Royce (रोल्स रॉयस) ने अपनी 8वीं जेनरेशन की फैंटम को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत 9.50 करोड़ रुपये है। नई फैंटम कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विस्तार करेगी। रोल्स-रॉयस मोटर कार्स (एशिया पैसिफिक) के रीजनल डायरेक्टर पॉल हैरिस ने इस मौके पर कहा कि हमारे पास एक अच्छा पार्टनर (केयूएन एक्सक्लूजिव) है। भारतीय कार बाजार में चेन्नई और दक्षिण भारत में कंपनी का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है।

loksabha election banner

नई जनरेशन रोल्स रॉयल फैंटम को कंपनी नए एल्यूमीनियम स्पेसफ्रैम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसे कंपनी 'आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी' कहती है। नए प्लेटफॉर्म की वजह से यह कार पुराने वर्जन से 77mm नीची है। इसके बाद भी यह बड़ी लगती है क्योंकि यह 8mm लंबी और 29mm चौड़ी है। इसके अलावा इसमें 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नई LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, जो कि LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के चारों ओर हैं, दी गई है। नई रोल्स रॉयस फैंटम को नए टू-टोन शेड में डिजाइन किया गया है, जिसकी वजह से इसमें बोल्ड एलॉय व्हील्स और आकर्षक LED टेललैंप्स लगाई गई हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रोल्स रॉयस फैंटम VIII में V12, 6.75 लीटर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 563bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और पिछले पहियो में पावर सप्लाई करता है। 0-100 से किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए 5.4 सेकंड्स का टाइम लगता है। नई फैंटम पुराने मॉडल के मुकाबले 30 फीसद हल्की है। इसेक साथ ही कार में मौजूद लेजर लाइट टेक्नोलॉजी रात के समय 600 मीटर तक लाइट दे सकती है जो कि सेफ्टी के लिए काफी अहम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.