नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कैलिफोर्निया की कंपनी Rezvani ने एक ऐसी जीप लॉन्च की है जिसपर बम और बंदूक के हमले का भी कोई असर नहीं होगा। यह B7 लेवल की बुलेट प्रूफ जीप है। इसमें 707 HP HELLCAT V8 engine लगा है। साथ ही जीप में थर्मल नाइट विजन का फीचर्स भी दिया गया है। 

दरअसल, Rezvani टैंक मिलिट्रि वाहन से प्रेरित नाम है, यह कार डेड-बोल्ट मैगनेट के लगे हैं और साथ ही दरवाजों पर इलेक्ट्रिक हैंडल लगे है। इससे यात्री को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मिलती है।

बुलेट पूफ्र इस गाड़ी में बंदूक से हमला करने पर भी कुछ नहीं हो सकता। इसके रेडियेटर, बैटरी और फ्यूल टैंक को धमाके से बचाने के लिए kevlar में लपेटा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोफोन के जरिए ड्राइवर बाहर के खतरे को भांप लेता है।

इसके लिए उसे खिड़की या दरवाजे को भी खोलने की जरूरत नहीं पड़ती। इस गाड़ी में ब्लाइडिंग लाइट भी है जो रात को दिन बना देती है। साथ में फुल इंटरकॉम सिस्टम है जिसमें स्पीकर बाहर की ओर लगे हैं। 

इसे दुनिया का सबसे सुरक्षित जीप बताया जा रहा है। इस जीप में 6.4L V8 इंजन है जो 708HP जेनरेट करता है गाड़ी की कीमत 2.02 करोड़ रुपये है।

Posted By: Bani Kalra