Move to Jagran APP

Renault Triber भारत में हुई लॉन्च, सबसे किफायती 7 सीटर MPV होगी साबित

Renault Triber में 999 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72 पीएस की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 12:15 PM (IST)
Renault Triber भारत में हुई लॉन्च, सबसे किफायती 7 सीटर MPV होगी साबित
Renault Triber भारत में हुई लॉन्च, सबसे किफायती 7 सीटर MPV होगी साबित

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault आज भारत में अपनी सबकॉम्पैक्ट एमपीवी Renault Triber को लॉन्च कर दिया। आइए जानते हैं कैसी है यह एमपीवी और इसके फीचर्स कैसे हैं। रेनो ट्राइबर का भारत में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और अब यह इंतजार खत्म हुआ है। भारत में यह एमपीवी कई कारों को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Triber में 999 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72 पीएस की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में मल्टी प्वाइंट फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है।

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Renault Triber मैटल मस्टर्ड, इलेक्ट्रिक ब्लू, फेयरी रेड, मून लाइट सिल्वर और आईस कूल व्हाइट जैसे 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Renault Triber में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एपल कारप्ले, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और कूल्ड कप होल्डर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 4 एयरबैग्स, ऑटोमैटिक डोर अनलॉक्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो इस कार की लंबाई 3990 एमएम, चौड़ाई 1739 एमएम, ऊंचाई 1643 एमएम, व्हील बेस 2636 एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस 182 एमएम, फ्रंट ट्रैक 1547 एमएम, रियर ट्रैक 1545, बूट स्पेस लाइफ मोड में 625 लीटर और ट्राइब मोड में 84 लीटर है।

सस्पेंशन की बात की जाए तो फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ पिस्यूडो मैकफरसन स्ट्रट और रियर में टोरसियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस कार में 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस कार में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Renault Triber के RXE वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये, RXL वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये, RXT वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये और RXZ वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये तय की गई है।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें: 22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.