नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। निसान इंडिया ने अपने माइक्रा और माइक्रा एक्टिव हैचबैक को 2018 के लिए नए फीचर्स के साथ अपडेट कर दिया है। हालांकि, फीचर्स कोई नए नहीं है लेकिन ये मौजूदा वर्जन की बिक्री में बढ़ोतरी के लिए ज्यादा सुविधाओं और सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। अपडेटेड माइक्रा में अब डुअल एयरबैग्स पूरी रेंज में स्टैंडर्ड रखे गए हैं। वहीं, ABS बेस ट्रिम वर्जन में नहीं मिलेगा। इसके साथ ही कार में नया 6.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो नेविगेशन के लिए मिरर लिंक, रियर पार्किंग सेंसर्स और रिवर्स पार्किंग कैमरा से लैस है, लेकिन इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी नहीं दी गई। 2018 माइक्रा के एक्सटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया गया, लेकिन आप यहां अपडेटेड ORVM इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स और नए स्पॉयलर्स देख सकते हैं।

2018 निसान माइक्रा एक्टिव हैचबैक की बात करें तो इसमें भी डुअल एयरबैक्स स्टैडर्ड रखे गए हैं, लेकिन ABS सिर्फ टॉप वेरिएंट XV ट्रिम में ही है। इसमें 6.2 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं।

2017 निसान माइक्रा वाले ही फीचर्स को आगे जारी रखा गया है जिसमें ऑटो हैडलैंप्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स आदि दिए गए हैं। वहीं, 2018 माइक्रा एक्टिव में ऊंचाई के साथ एडजस्टेबल ड्राइवर्स सीट, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और मैनुअल एयर-कंडीशनिंग दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो निसान माइक्रा में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 76bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 63bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करता है। माइक्रा में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ CVT यूनिट का विकल्प दिया गया है। माइक्रा एक्टिव में समान 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

2018 निसान माइक्रा XL CVT की 6.19 लाख रुपये शुरुआती कीमत है जो कि डीजल XL कंफर्ट की 7.60 लाख रुपये तक जाती है। निसान माइक्रा एक्टिव XL ग्रेड की कीमत 4.73 लाख रुपये है जो कि XV A ग्रेड 5.69 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली हैं। 

Posted By: Ankit Dubey