Move to Jagran APP

Mercedes-Benz V-Class Elite भारत में हुई लॉन्च, जानें इस MPV में क्या है खास

Mercedes-Benz V-Class Elite लग्जरी एमपीवी भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है यहां जानें इसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 01:47 PM (IST)
Mercedes-Benz V-Class Elite भारत में हुई लॉन्च, जानें इस MPV में क्या है खास
Mercedes-Benz V-Class Elite भारत में हुई लॉन्च, जानें इस MPV में क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी का जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में अपनी नई एमपीवी Mercedes-Benz V-Class Elite को लॉन्च कर दिया है। भारत में मर्सिडीज बेंज की कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यहां हम आपको बताएंगे कि यह कार कैसी और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Mercedes-Benz V-Class Elite 1950cc का इंजन दिया गया है जो कि 6300 Rpm पर 120 Kw की पावर और 4500 Rpm पर 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो यह कार 9जी ट्रॉनिक से लैस है। यह कार 6 सीटर लॉन्ग व्हीलबेस वेरिएंट में उपलब्ध होगी। यह कार महज 11 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Mercedes-Benz V-Class Elite में मसाज फंक्शन के साथ लग्जरी सीट्स, एगिलिटी कंट्रोल सस्पेंशन, क्लाइमेट कंट्रोल और 15 स्पीकर के साथ Burmester सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है। स्पेन में तैयार की गई है यह लग्जरी मल्टी पर्पज व्हीकल दुनिया के 90 देशों में बेची जाएगी। रेफ्रीजेरेटर कंपार्टमेंट के साथ सेंट्रल कंसोल, पैरानॉमिक स्लाइडिंग रूफ (ऑप्शनल), 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं और ऑप्शनल में 18 इंच के एलॉय व्हील भी लिए जा सकते हैं। सेपरेट रियर विंडो ऑप्निंग के साथ इजी पैक टेलगेट भी दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Mercedes-Benz V-Class में 6 एयरबैग्स, अंटेनशन असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा के साथ एक्टिव पार्किंग असिस्ट और प्री सेफ दिया गया है।

कलर वेरिएंट्स

कलर ऑप्शन की बात करें तो Mercedes-Benz V-Class स्टील ब्लू, सेलेनाइट ग्रे, ग्रेफाइट ग्रे डार्क ऑब्डियन ब्लैक मैटेलिक, कैवेनसाइट ब्लू मैटेलिक, रॉक क्रिस्टल व्हाइट मैटेलिक और ब्रिलियंट सिल्वर मैटेलिक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Mercedes-Benz V-Class Elite की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.10 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: ये हैं देश की 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें, जानें कौन सी है सबसे टॉप पर

यह भी पढ़ें: लद्दाख ट्रिप पर जाने के लिए रॉयल एनफील्ड बुलेट को ही क्यों चुनते हैं लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.