नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। पिछले महीने C-क्लास फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के बाद मर्सिडीज-बेंज ने अब C 300 कैब्रियोटेल का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 65.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। नई C-क्लास के एक्सटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें LED हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, बदला हुआ फ्रंट बंपर, नए डिजाइन वाले 17-इंच एलॉय व्हील्स और तीन नए पेंट विकल्प दिए गए हैं।

C 300 कैब्रियोलेट फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करें तो इसमें फीचर्स के तौर पर 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एक नए स्टीयरिंग व्हील के साथ डुअल टचपैड कंट्रोल्स और और ब्राउन, ओपन-पोर वॉलनट वुड ट्रिम का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा अगर आप इंटीरियर कलर स्कीम की बात करते हैं तो यहां आपके पास काफी विकल्प मौजूद हैं और रूफ के लिए चार विभिन्न कलर विकल्प भी दिए गए हैं।

सबसे बड़ा बदलाव C 300 कैब्रियोलेट फेसलिफ्ट में दिया गया BS-VI इंजन है। यह 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 285hp की पावर देता है, जो कि पुराने वर्जन से 13hp ज्यादा है, और 370Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। C300 कैब्रियोलेट फेसलिफ्ट को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 6.2 सेकंड का वक्त लगता है, जो कि पुराने मॉडल से 0.2 सेकंड ज्यादा है। इस कार की टॉप स्पीड 250 kmph है।

यह बात सच है कि मर्सिडीज-बेंज C 300 कैब्रियोलेट के मुकाबले में कोई कार नहीं है, लेकिन कीमत के आधार पर इसका मुकाबला ऑडी A3 कैब्रियोलेट से होगा जिसकी कीमत 50.35 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। 

Posted By: Ankit Dubey