Move to Jagran APP

Mercedes AMG GLE 63 Coupe भारत में लॉन्च, कीमत 2.07 करोड़ रुपये

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मसिर्डीज बेंज एएमजी ईक्यू बूस्ट के साथ कंपनी का पहला 63 मॉडल है जो इसे बाजार में एक बेहद शक्तिशाली एसयूवी कूप बनाता है। वहीं भारतीय बाजार में मर्सिडीज एएमजी जीएलई 63 कूप खरीदारों के लिए उपलब्ध 12वां एएमजी मॉडल है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 10:21 AM (IST)
Mercedes AMG GLE 63 Coupe भारत में लॉन्च, कीमत 2.07 करोड़ रुपये
Mercedes AMG GLE 63 कूप भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध12वां AMG मॉडल है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes AMG GLE 63 Coupe: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने आज देश में अपनी प्रदर्शन कारों के लाइनअप को मजबूत बनाने के लिए अपनी AMG GLE 63 कूपे को 2.07 करोड़ (एक्स शोरूम) में लॉन्च कर दिया है। बता दें, देश में एएमजी वाहनों की मांग में लगातार वृद्धि देखने के बाद कंपनी ने एएमजी जीएलई 63 कूप को शामिल किया है।

loksabha election banner

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि मसिर्डीज बेंज एएमजी ईक्यू बूस्ट के साथ कंपनी का पहला 63 मॉडल है, जो इसे बाजार में एक बेहद शक्तिशाली एसयूवी कूप बनाता है। वहीं भारतीय बाजार में मर्सिडीज एएमजी जीएलई 63 कूप खरीदारों के लिए उपलब्ध 12वां एएमजी मॉडल है।

इंजन, पॉवर और स्पीड

Mercedes AMG GLE 63  में कंपनी ने ट्विन-टर्बो 4.0-लीटर V8 इंजन दिया है, जो 612 hp की पॉवर और 850 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन एक इंटीग्रेटिड ईक्यू बूस्ट स्टार्टर-अल्टरनेटर से लैस है, जिसकी मदद से वाहन को 22hp की ज्यादा पॉवर मिलती है। स्पीड की बात करें तो यह कार केवल 3.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक रूप से 280 किमी प्रति घंटे तक सीमित है।बतौर ट्रांसमिशन इसमें 9G यूनिट दी गई है,

कंपनी का कहना है, कि बेहद कम शिफ्ट समय और तेजी से कई डाउनशिफ्ट इस वाहन की हाई स्प्रिंट करने का मज़ा और बढ़ाते हैं। GLE 63 S Coupe का केबिन काफी हद तक स्टैंडर्ड मॉडल से मिलता-जुलता है। दोनों में एक ही डैशबोर्ड लेआउट है, जिसमें दो 12.3-इंच स्क्रीन (इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए) और इंटीग्रेटिड ग्रैब हैंडल के साथ एक उठा हुआ सेंटर कंसोल दिया गया है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेन्क ने कहा, "एएमजी पोर्टफोलियो हमारे लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला सेगमेंट बना हुआ है और एएमजी जीएलई 63 एस 4मैटिक+ कूप का लॉन्च लग्जरी परफॉर्मेंस सेगमेंट में हमारी मजबूत उपस्थिति को मजबूत करता है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.