Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Swift हाइब्रिड वर्ल्ड चैम्पियन एडिशन से उठा पर्दा, माइलेज और पावर हुआ पहले से ज्यादा

स्विफ्ट एक पॉपुलर कार रही है जो दशकों से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है। यह एक बजट कार है जो स्टाइलिश होने के साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस है और अब कंपनी ने इस कार का हाइब्रिड वर्ल्ड चैम्पियन एडिशन भी पेश कर दिया है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 10:30 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 01:35 PM (IST)
Maruti Suzuki Swift हाइब्रिड वर्ल्ड चैम्पियन एडिशन से उठा पर्दा, माइलेज और पावर हुआ पहले से ज्यादा
Maruti Suzuki Swift हाइब्रिड वर्ल्ड चैम्पियन एडिशन हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Swift Sport हाइब्रिड वर्ल्ड चैम्पियन एडिशन को लॉन्च कर दिया गया है। दरअसल कंपनी ने स्विफ्ट के इस ख़ास एडिशन को मोटोजीपी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की ख़ुशी में लॉन्च किया है। आपको बता दें कि भारत में स्विफ्ट एक पॉपुलर कार रही है जो दशकों से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है। यह एक बजट सेगमेंट की कार है जो स्टाइलिश होने के साथ ही बेहतरीन फीचर्स से लैस है और अब कंपनी ने इस कार का हाइब्रिड वर्ल्ड चैम्पियन एडिशन भी पेश कर दिया है। तो चलिए जानते हैं इस कार की खासियत कितनी है इसकी कीमत।

loksabha election banner

इंजन और पावर: Suzuki Swift हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियन एडिशन में 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन ये इंजन लगाया गया है जो 129bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 48V का माइल्ड हाइब्रिड सेटअप भी दिया गया है जिसके साथ ये कार पहले से ज्यादा पावरफुल हो गई है और ड्राइवर को ये कार चलाने पर बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इस कार का इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की मदद से फ्रंट व्हील्स तक पावर पहुंचाता है। अगर मौजूदा मॉडल की बात करें तो हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियन एडिशन की पावर कहीं ज्यादा है। ये कार 210 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। अगर आप ये कार चलाएंगे तो आपको ड्राइविंग के दौरान पावर की कमी ज़रा सी भी महसूस नहीं होगी।  

नई स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियनशिप एडिशन को एक स्पेशल पेंट जॉब दिया गया है जो सुजुकी की विश्व चैम्पियनशिप-विजेता जीएसएक्स-आरआर रेस बाइक में किया गया है। हैचबैक को डुअल-टोन पेंट स्कीम मिलती है, जिसमें टॉप पर सिल्वर डिकल्स के साथ मेन थीम कलर के रूप में मेटालिक ब्लू को शामिल किया गया है। इसे सिल्वर कलर की रूफ और सिल्वर विंग मिरर से डेकोरेट किया गया है। यह पूरी बॉडी में फैले हुए एक विपरीत रंग के साथ तीन रेसिंग स्ट्रिप्स भी पेश करता है।

Maruti Suzuki Swift Sport Hybrid World Champion Edition के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्पोर्टी दिफ्यूज्र प्लेट, डुअल एग्जॉस्ट, 17-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं। स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन में डोर पैनल्स में एक्सेंट मोल्डिंग्स, गियरबॉक्स टनल और सेंट्रल कंसोल मिलता है। आपको बता दें कि इस कार के डैशबोर्ड और आर्मरेस्ट पर आकर्षक फ्लूरेसेंट येलो कलर को शामिल किया गया है। अगर बात करें डैशबोर्ड की तो इसपर लिमिटेड एडिशन यूनिट नंबर और जोन मीर का ऑटोग्राफ मिलता है जिन्होंने सुजुकी के लिए 7वां वर्ल्ड टाइटल जीता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.