नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki की नई Ciaz और Ertiga में 1.5 लीटर K15 पेट्रोल इंजन की सफलता के बाद अब कंपनी ने अपने इंजन पोर्टफोलियो में नया 1.5 लीटर DDiS 225 डीजल इंजन पेश किया है। यह कंपनी की 1.5 लीटर क्षमता वाले बड़े इंजनों के साथ बाजार में पूर्ण रूप से प्रवेश करता है। कंपनी के मुताबिक इन-हाउस विकसित हुआ 1.5 लीटर इंजन बेहतर परफॉर्मेंस, बेस्ट इंन क्लास फ्यूल एफिशियंसी, बेहतर टॉर्क और पावर और सुधारा हुए NHV परफॉर्मेंस की पेशकश करता है।

Maruti Suzuki के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, Kenichi Ayukawa ने कहा, "मारुति सुजुकी ने हमेशा अपने क्रांतिकारी प्रस्ताव के साथ भारतीय ऑटो इंडस्ट्री को फिर से परिभाषित किया है। ऑल-न्यू एल्यूमीनियम 1.5 लीटर DDiS 225 डीजल इंजन अभी तक उसी का एक वसीयतनामा है। यह नया इंजन क्लास फ्यूल एफिशियंसी में सर्वश्रेष्ठ के साथ बेहतर प्रदर्शन का एक इष्टतम संतुलन प्रदान करता है। इतना ही नहीं नया इंजन हमारे युवा ग्राहकों की प्रदर्शन आकांक्षाओं को पकड़ने वाले प्रोडक्ट्स को प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। हमें विश्वास है कि यह नया इंजन हमारे पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा और हमारी कारों की लोकप्रियता में मदद करेगा।"

नया पावरफुल इंजन कंपनी ने अपनी नई Ciaz में दिया है और अब यह कार 1.5 लीटर पेट्रोल और (K15 के साथ नेक्स्ट-जेन स्मार्ट हाइब्रिड) और डीजल (DDiS 225) पावरट्रेन के साथ आती है। नया डीजल इंजन 1500-2500rpm पर 225Nm का टॉर्क और 4000rpm पर 70kW की पावर जनरेट करता है। यह इंजन नए डिजाइन किए गए 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

नई Ciaz 1.5 लीटर डीजल की एक्स शोरूम दिल्ली कीमतें

Delta  - 9.97 लाख रुपये

Zeta - 11.08 लाख रुपये

Alpha - 11.37  लाख रुपये

यह भी पढ़ें:

TVS Motor ने अपनी Apache RTR सीरीज को किया ABS से अपडेट, देखें कीमतों की नई लिस्ट

OLA ने UK में बढ़ाया अपना बिजनेस, शुरू किया ऑटोरिक्शा का परिचालन

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey