Move to Jagran APP

Mahindra XUV700 Global Unveil: एक्सयूवी 700 से उठा पर्दा, दमदार डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स से है लैस

Mahindra XUV700 को भारत में अनवील कर दिया गया है। XUV700 की अनवीलिंग के साथ ही इसके बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स से भी पर्दा उठ गया है। इसके फीचर्स की जानकारी देती रही है लेकिन आज इसके दमदार डिजाइन का खुलासा हो गया है

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 06:02 PM (IST)
Mahindra XUV700 Global Unveil: एक्सयूवी 700 से उठा पर्दा, दमदार डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स से है लैस
Mahindra XUV700 Global Unveil LIVE जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra XUV700 को भारत में अनवील कर दिया गया है। XUV700 की अनवीलिंग के साथ ही इसके बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स से भी पर्दा उठ गया है। कंपनी समय-समय पर इसके फीचर्स की जानकारी देती रही है लेकिन आज इसके दमदार डिजाइन का खुलासा हो गया है जिसके बारे में भारतीय कार ग्राहक महीनों से जानना चाह रहे थे।  

loksabha election banner

एसयूवी को पांच और सात सीटों वाले विकल्पों में पेश किया जाएगा। दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन ऑफर पर हैं और वाहन को एक वैकल्पिक AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम भी मिलेगा। कंपनी का कहना है कि वैकल्पिक पैक की घोषणा बाद में की जाएगी और इनमें ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग, स्मार्ट डोर हैंडल और बहुत कुछ शामिल होंगे। Mahindra XUV700 के बेस या MX वेरिएंट में 8-इंच के इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ-साथ 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में 60 कनेक्टेड कार फीचर्स, एलेक्सा इनेबल्ड वॉयस कमांड, 360-डिग्री कैमरा और एड्रेनोएक्स ओएस के साथ दो 10.25-इंच स्क्रीन हैं। SUV 12 स्पीकर्स के साथ Sony 3D सराउंड साउंड सिस्टम के साथ आएगी।

Mahindra XUV700 में तीन ड्राइव मोड हैं और इन्हें काफी दिलचस्प नाम मिलते हैं - Zip, Zap और Zoom,  इसके अलावा इसमें एक व्यक्तिगत (कस्टम) ड्राइव मोड ऑफ़र किया जाने वाला है। XUV700 एक उन्नत और अति-आधुनिक वाहन है क्योंकि इसमें बेहतर सुरक्षा के लिए ड्राइवर ड्राउनीनेस मॉनिटर सिस्टम के साथ ADAS सिस्टम लेवल 1 ऑटोनॉमस सिस्टम मिलता है।

इंजन और पावर

महिंद्रा XUV700 में सेगमेंट के सबसे शक्तिशाली पेट्रोल और डीजल इंजन होंगे। इसका पेट्रोल वर्जन 200bhp, 2.0L टर्बो मोटर के साथ आएगा और डीजल मॉडल 185bhp, 2.2L mHawk टर्बो यूनिट का इस्तेमाल करेगी। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो नई महिंद्रा 7-सीटर एसयूवी भी माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आ सकती है।

आजकल कई कारों में एयर प्यूरीफायर ऑफर किया जा रहा है जो केबिन की एयर को साफ़ करने का काम करता है। नई Mahindra XUV700 में भी केबिन की एयर को साफ़ करने के लिए एसयूवी में स्मार्ट फ़िल्टर तकनीक ऑफर की जाएगी जिसका खुलासा हाल ही में कंपनी ने किया है। मौजूदा हालातों को देखते हुए ये एक बेहद ही ख़ास तकनीक है। इसकी मदद से एसयूवी का केबिन अंदर बैठे हुए लोगों के लिए एक बेहतरीन स्पेस बन जाएगा क्योंकि ये स्मार्ट फ़िल्टर तकनीक केबिन की एयर को पूरी तरह से साफ़ कर देगी। कार के बाहर कितना भी प्रदूषण क्यों ना हो लेकिन एसयूवी के अंदर बैठते ही आपको बेहतरीन एयर क्वालिटी मिलेगी जिससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.