नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापान की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Lexus ने भारत में अपनी नई कार Lexus LC500h लॉन्च की है। Lexus की यह कार फिलहाल दुनिया भर के 68 देशों में उपलब्ध थी और अब यह कार भारत में भी आ गई है। Lexus की इस ग्रैंड टूरर कार की डिलिवरी मार्च में शुरू करेगी। दुनिया भर में अब तक Lexus LC500h की 12,000 से ज्यादा यूनिट्स बिकी चुकी हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो LC500h में 3.6 लीटर V6 हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 300 Hp की पावर और 348 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा दी गई 2 इलेक्ट्रिक मोटर 180 Hp की पावर जेनरेट करती हैं। इस कार में दिया गया हाइब्रिड इंजन मिलकर 354 Hp की पावर जेनरेट करता है। स्पीड की बात की जाए तो यह कार 4.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

लुक, डिजाइन और फीचर्स

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो Lexus LC500h के फ्रंट में बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प और एल-शेप डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। इस कार के साथ Lexus कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन का विकल्प भी दे रही है, जिसके जरिए ग्राहक इसमें कुछ भी बदलाव करवा सकते हैं और अपने अनुसार, चीजें शामिल करवा सकते हैं। फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 10.3 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10-साइड पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इन कारों से है मुकाबला

भारत में Lexus LC500h को CBU यूनिट के तौर पर लाया जाएगा। भारत में इस कार का मुकाबला Bentley Continental, Mercedes-AMG GT, Audi RS5 Coupe और Jaguar F-Type V8 जैसी कारों से होगा।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Lexus LC500h की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.96 करोड़ रुपये है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस