नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Land Rover ने भारतीय बाजार में अपनी नई Discovery Sport लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत 57.06 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। नई Discovery Sport में नए डिजाइन के साथ काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स दिए हैं। इसके डिजाइन की बात करें तो यह मॉडर्न लुक के साथ आती है और इसका अनुपात काफी बेहतर दिखाई देता है।

एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो नई Discovery Sport में नई प्रीमियम LED हेडलाइट्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स और रियर में LED लाइट्स स्टैंडर्ड फिटेड हैं। इसमें मिलने वाली टेक्नोलॉजी अत्यधिक केद्रिल बीम का उत्पादन करती है जो दिन के उजाले में रंग के करीब है और आपको इस वस्तु को आसानी से अपनी ओर खींचने में मदद करती है।

2020 Land Rover Discovery Sport के इंटीरियर की बात करें तो ये काफी लग्जरी फील देती है। इसमें पैनोरामिक रूफ के साथ 5+2 सीटें दी हैं, लेकिन इसके डैशबोर्ड को फिर से डिजाइन किया गया है और इसके सेंटर कंसोल को पूरी तरह नया दिया है। इसके अलावा इसमें 3-स्पोर्ट मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ कैपैसिटिव स्विचेज, आसानी से पढ़ने वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 10-इंच का टच प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि पूरी तरह स्टैंडर्ड हैं।

इसके अलावा इस एसयूवी में 4G Wi-Fi हॉटस्पॉट, एक अपडेटेड लैंड रोव InControl टच प्रो इन्फोटेनमेंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो दिया गया है। इसके साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग सिस्टम भी दिया गया है। लैंड रोवर के सभी वेरिएंट्स में काफी सारे ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिए गए हैं, जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग असिस्ट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें असिस्टेंस टेक्नोलॉजी के तौर पर लेन कीप असिस्ट, ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग और ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर दिया गया है।

Land Rover Discovery Sport में कंपनी ने BS6 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इन्जीनियम इंजन दिया है, जो P250 और D180 में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 48-वोल्ट माइल्ज-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है और यह 245 bhp की पावर और 365 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 177 bhp की पावर और 430 Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस