Move to Jagran APP

Lamborghini Urus Performante: लेम्बोर्गिनी की दमदार कार का इंतजार हुआ खत्म, 4.22 करोड़ में हुई लॉन्च

lamborghini urus performante Launched लेम्बोर्गिनी ने अपने नए कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह ट्विन-टर्बो चार्ज्ड V8 इंजन के साथ आने वाली एक लाइट वेट कार है जो अपने बेस मॉडल से ज्यादा पावर के साथ आती है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 10:44 AM (IST)
Lamborghini Urus Performante: लेम्बोर्गिनी की दमदार कार का इंतजार हुआ खत्म, 4.22 करोड़ में हुई लॉन्च
Lamborghini Urus Performante Launched In India, See Full Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Urus Performante Launched: काफी लंबे समय से इंतजार की जा रही लेम्बोर्गिनी की नई उरुस परफॉर्मेंट (Urus Performante) आखिरकार भारत में लॉन्च हो गई है। यह एक लाइट वेट कार है, जिसमें कार्बन फाइबर बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, इस कार को खरीदने के लिए ग्राहकों को 4.22 करोड़ रुपये देने पड़ेंगे।

loksabha election banner

इंजन

Urus Performante के इंजन में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो चार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है और इसे बेस की तुलना में ज्यादा पावरफुल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ नई उरुस 666cc तक पावर और 850Nm की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशना के बात करें तो कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। नई उरुस 0 से 100kph की रफ्तार मात्र 3.3 सेकेंड में हासिल कर सकती है। कार की अधिकतम स्पीड 306kph है।

डिजाइन

जैसा कि हमने बताया लेम्बोर्गिनी उरुस परफॉर्मेंट की बॉडी में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। इससे कार का वजन 47 किलो तक कम हो गया है। साथ ही, आंशिक रूप से कार्बन फाइबर से बना डुअल-टोन बोनट और एक कार्बन फाइबर रुफ का विकल्प भी मिलता है। इसमें इसमें नए स्टील स्प्रिंग, 23-इंच कार्बन फाइबर अलॉय व्हील्स और नया बम्पर डिजाइन जोड़ा गया है।

फीचर्स

कार के केबिन में कार्बन फाइबर हुड के साथ डार्क इंटीरियर भी मिलता है। फीचर्स के लिए सेंटर कंसोल में डुअल टचस्क्रीन डिस्प्ले और डिजिटल ड्राइवर के डिस्प्ले को रखा गया है। साथ ही, डिजिटल ड्राइवर के डिस्प्ले में खास परफॉर्मेंट ग्राफिक्स मिलते हैं। इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, एंबियंट लाइटिंग और रियर सीट डिस्प्ले इस कार को बैठने वालों को एक आरामदायक ड्राइव का मजा देने में सक्षम है।

भारत में इस कार का मुकाबला  Aston Martin DBX 707 और Ferrari Purosangue जैसी कारों से होगा।  

ये भी पढ़ें-

नंबर प्लेट को लेकर जरा-भी चूके तो कट सकता है तगड़ा चालान, कभी न करें ये गलतियां

इंजन का CC यानी गाड़ी की जान, केवल पावर ही नहीं इन चीजों से भी है जुड़ाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.