Move to Jagran APP

लैम्बॉर्गिनी ने उतारा हुराकेन का स्पेशल एडिशन, कीमत 3.71 करोड़ रूपए

लैम्बॉर्गिनी ने अपनी लोकप्रिय सुपरकार हुराकेन का स्पेशल एडिशन एवियो लॉन्च किया है। इस स्पेशल एडिशन को भारत में भी बेचा जाएगा।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2016 11:33 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2016 09:23 AM (IST)
लैम्बॉर्गिनी ने उतारा हुराकेन का स्पेशल एडिशन, कीमत 3.71 करोड़ रूपए

नई दिल्ली :लैम्बॉर्गिनी ने अपनी लोकप्रिय सुपरकार हुराकेन का स्पेशल एडिशन एवियो लॉन्च किया है। इस स्पेशल एडिशन को भारत में भी बेचा जाएगा। यहां इसकी कीमत 3.71 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। एविएशन थीम पर तैयार एवियो की दुनियाभर में सिर्फ 250 यूनिट ही तैयार की जाएंगी। कार की डिजायन, फीचर्स और इंजन से जुड़ी जानकारी के लिए बढ़ते हैं आगे...

loksabha election banner

केबिन
डिजायन के मामले में यह स्टैंडर्ड हुराकेन जैसी है। कंपनी ने इसे तैयार करने में हर एक पहलू पर बारीकी से ध्यान दिया है। इसकी पीछे वाली डिजायन तो ऐसी है कि देखते ही मन को छू जाए। इसमें ग्राहकों को पांच नए कलर चुनने का विकल्प मिलेगा। इन में ग्रे कलर के तीन शेड, मैट ब्लू और मैट ग्रीन कलर शामिल हैं। इसे स्पोर्टी बनाने के लिए बॉडी में रेसिंग पट्टी दी गई है। वहीं बंपर, स्कर्टिंग और बॉडी में नीचे की तरफ कंट्रास्ट कलर ट्रीटमेंट दिया गया है। दरवाजों पर ‘एल 63’ की बैजिंग दी गई है जो 1963 में लैम्बॉर्गिनी की स्थापना को दर्शाती है। एवियो के केबिन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

स्टैंडर्ड हुराकेन की तरह इसका केबिन भी फाइटर जेट जैसा अहसास देता है। इसे एविएशन थीम पर तैयार किया गया है। देखने में यह काफी शार्प और आकर्षक है। इसकी सीटों पर ‘एल63’ की बैजिंग दी गई है। केबिन में अलकंतारा और कार्बन-फाइबर लैदर का इस्तेमाल हुआ है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 12.3 इंच की टीएफटी एलईडी स्क्रीन दी गई है जो नेविगेशन के साथ है। इसके अलावा इसमें ड्राइव मोड और स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

इंजन
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। एवियो में स्टैंडर्ड हुराकेन वाला 5.2 लीटर का वी-10 इंजन दिया गया है। इसकी पावर 610 पीएस और टॉर्क 560 एनएम है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 3.2 सेकंड लगते हैं। इसका माइलेज दावा 8 किलोमीटर प्रति लीटर का है। यानी की 12.5 लीटर में यह कार 100 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

सोर्स: कार देखो.कॉम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.