नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2020 में Kia Motors India ने अभी तक अपने दो प्रोडक्ट्स को शोकेस किया है। आपको बता दें कि 2020 के Auto Expo में Kia Motors ने Kia Carnival Premium MPV को लॅान्च कर दिया है। इसके साथ ही Kia ने नई Sonet Concept से भी पर्दा उठाया है। इस कॉन्सेप्ट 2020 के बीच में लॅान्च कर दिया जाएगा। ऐसे में किया के दोनों प्रोडक्ट्स को लेकर लोग काफी उत्साहित भी हैं।

KIA Carnival को भारत में उसके 3 वेरिएंट लॅान्च किया गया। जिसमें प्रेस्टिज, लिमोजिन और प्रिमियम जैसे वेरिएंट्स शामिल हैं। Kia Carnival को खासतौर पर युवाओं और एलीट क्लास लोगों के लिए बनाया गया है। जहां प्रेस्टिज वेरिएंट कार 8 सीटर वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 28.95 लाख रुपये तक है, वहीं 9 सीटर में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 29.95 लाख रुपये तक है। लिमोजिन वेरिएंट की बात करें तो 7 सीटर में आने वाली इस कार की एक्स शोरूम कीमत 33.95 लाख रुपये तक है, साथ ही प्रीमियम वेरिएंट में 7 सीटर की एक्स शोरूम कीमत 24.95 लाख रुपये तक और 8 सीटर में यह एमपीवी 25.15 लाख रुपये तक में आएगी। किया मोटर्स ने एक दिन में ही 1400 से ज्यादा बुकिंग ऑडर्स को हासिल कर लिया है और अब तक इस कार की 3500 से अधिक बुकिंग्स हो चुकी हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में इस एमपीवी में 2.2 लीटर का VGT BS6 इंजन दिया गया है जो कि 8-स्पीड का स्पोर्टस्मैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। दूसरा 2199CC का 4 सिलेंडर वाला कॉमन रेल डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन है जो कि 3800 Rpm पर 200 PS की पावर और 1750-2750 Rpm पर पर 440 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कलर्स ऑप्शन की बात करें तो यह MPV Aurora Black Pearl, Glacier White Pearl और Steel Silver जैसे 3 ऑप्शन में उपलब्ध है। इंटीरियर की बात करें तो यह 7 सीटर कार में 4 कैप्टन सीट और 3 सिंकिंग सीट मिलती हैं। 8 सीटर कार में 4 कैप्टन सीट और 3 सिंकिंग सीट मिलती हैं। वहीं 9 सीटर में 6 कैप्टन सीट और 3 सिकिंग सीट मिलती हैं। कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए इस कार में ट्राई-जोन ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, इलेक्ट्रॅानिक पार्किंग ब्रेक, ऑटो डीफोग विंड स्क्रीन, स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी की बात करें तो इस MPV में o ESC, HAC, VSM, ABS जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में डिस्क ब्रेक, टायर प्रेशर मॅानिटरिंग सिस्टम है। इस MPV को काफी डिजिटलाइज बनाया गया है, इस कार में UVO के साथ 37 फीचर 3 साल के सब्सक्रिप्शन पर मिलते हैं, Carnival में 10.1 इंच की ड्यूल टच स्क्रीन कैमरा, 109.1 इंच का मॅानिटर 8 स्पीकर, हरमैन कारडन का प्रिमियम साउंड सिस्टम, 360 डिग्री का कैमरा और ब्लाइंड व्यू मॅानिटर मिलता है।

Kia Motors India के सीईओ एमडी कूखयू शिम ने कहा कि 2 साल पहले जब KIA को भारत में लॅान्च किया गया था तब हम इंडियन कस्टमर्स का दिल जीतने के लिए आए थे। इसे देखकर अब मैं कह सकता हूं कि हमने अपने उद्देश्य को पूरा किया है। हमने ग्राहकों की जरूरतों और आराम को देखते हुए ही कार को तैयार किया है, साथ ही कार की सर्विस और प्रोडक्टस को भी बदला है। हमारा पिछला व्हीकल Kia Carnival इसी का उदाहरण है। KIA मोटर्स ने ग्लोबली भी अपने कस्टमर्स, पार्टनर्स और कर्मचारियों के सपोर्ट से इतना अच्छा काम कर रहा है। हम लगातार एक ग्लोबल ब्रांड बनने की तैयारी कर रहे हैं। हमारी लगातार सक्सेज के कारण ही लोगों के पास नए-नए यूनिक डिजाइन्स और इनोवेटेड मॅाडल को तैयार किया है। भारत में अच्छी प्रतिक्रिया को देखकर हम नए और इनोवेटिव मॅाडल्स को लाते रहेंगे। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस