नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki ने भारतीय बाजार में अपनी Z650 मोटरसाइकिल का BS6 वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 5.94 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। वहीं, इससे पहले दिसंबर महीने में Kawasaki ने अपने इस मॉडल की कीमत 6.25 लाख रुपये रखी थी। अब यह मॉडल BS4 के मुकाबले करीब 25,000 रुपये महंगा है।

नई मोटरसाइकिल में कंपनी ने इसके इंजन को सिर्फ अपडेट नहीं किया है, बल्कि इसमें फीचर्स के तौर पर नए अपग्रेड्स भी किए हैं। लुक्स की बात करें तो इस बाइक में नया शार्प-लुक दिया गया है और साथ ही इसमें फुल-LED हेडलैंप, एक फिर से डिजाइन किया गया फ्यूल टैंक के साथ एक एंगुलर डिजाइन, एक नया 4.3 इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी है।

इसके अलावा कंपनी ने इसमें डनलप स्पोर्ट्समैक्स रोडस्पोर्ट 2 टायर्स दिए हैं। पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें समान 649 cc ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 8-वाल्व इंजन दिया है जो कि अब BS6 मानकों से लैस है। यह इंजन 8000 rpm पर 67.3bhp की पावर और 6700rpm पर 64Nm का टॉर्क देता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। अब इस बाइक का वजन 3 किलोग्राम कम होकर 187 kg हो गया है।

सस्पेंशन्स की बात करें तो बाइक में 41mm टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक प्रीलोडेड-एडजस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग की बात करें तो इसके फ्रंट में 300 mm ट्विन डिस्क और रियर में 220 mm सिंगल डिस्क दी गई है। Kawasaki ने 2020 Z650 में एक सिंगल पेंट स्कीम दिया है जो कि मेटालिक स्पार्ट ब्लैक है। भारतीय बाजार में इस सुपर नेकेड मोटरसाइकिल का मुकाबला Benelli TNT 600i से होगा।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस