नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep Compass Anniversary Edition: जीप कंपास ने भारत में अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं। इस खुशी में कंपनी ने एक नए मॉडल को लॉन्च किया है, जिसे कंपास एनिवर्सरी एडिशन कहा जा रहा है। बता दें कि कंपास को भारत में 2017 एन लॉन्च किया गया था और तब से यह एसयूवी भारतीय ग्राहकों की चहेती बन गई है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है और इसे डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है।

Compass Anniversary Edition: डिजाइन

कंपास एनिवर्सरी एडिशन के डिजाइन पर नजर डालें तो इसे ग्रेनाइट क्रिस्टल फिनिश दिया गया है। इसमें आपको खास पांचवी एनिवर्सरी एडिशन बैज देखने को मिलता है। इसके अलावा, डिजाइन के तौर पर 18-इंच के अलॉय व्हील्स, न्यूट्रल ग्रे एक्सेंट बैजिंग के साथ ओआरवीएम को शामिल किया गया है। साथ ही इसमें बॉडी कलर फेंडर फ्लेयर्स और एक्सेंट कलर्ड रूफ रेल्स जोड़ा गया है। न्यूट्रल ग्रे रिंग के साथ नई ग्लॉस ब्लैक ग्रिल, बॉडी कलर/साटन ग्रेनाइट क्रिस्टल लोअर फ्रंट फेसिया इसके लुक को और और शानदार बनाती हैं।

Compass Anniversary Edition: केबिन फीचर्स

जीप कंपास के केबिन में आपको Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा अंदर आपको लाइट टंगस्टन एक्सेंट स्टिचिंग के साथ लेदर सीट, ऑटोमैटिक डिमिंग रियरव्यू इंटीरियर मिरर, पियानो ब्लैक और ब्लैक हेडलाइनर के साथ एनोडाइज्ड गन मेटल इंटीरियर एक्सेंट मिलते हैं। वहीं, सेफ्टी फीचर्स में अल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, ABS के साथ EBD और जेनॉन प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स मिलते हैं।

Compass Anniversary Edition: पावरट्रेन

जीप कंपास के एनिवर्सरी एडिशन को 1.4-लीटर मल्टीएयर पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसका दूसरा इंजन 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन है, जिसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि यह एडिशन 4X2 कन्फ़िगरेशन में और 2.0-लीटर मल्टीजेट में टॉप-ऑफ-द-लाइन 4X4 कन्फ़िगरेशन के साथ है। वहीं, डीजल विकल्प सेलेक्ट-टेरेन 4X4 सिस्टम के साथ आता है।

Compass Anniversary Edition: कीमत

जीप कंपास के इस एडिशन को भारत में 24.44 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। वहीं, इसका बेस मॉडल 20.80 लाख रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये दोनों ही कीमतें एक्स-शोरूम पर उपलब्ध है।

Edited By: Sonali Singh