नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Classic Legends की सहायक कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई Jawa Perak Bobber को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.94 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। नई जावा पेरक कंपनी ने सबसे किफायती बॉबर स्टाइल मोटरसाइकिल है। कंपनी ने इसे पहली बार एक साल पहले नवंबर 15, 2018 को पेश किया था। नई बॉबर की कीमत ऑरिजनल कीमत 1.89 लाख रुपये से 5,000 रुपये ज्यादा है। Perak का नाम इसे ऑरिजन पेरक से ही मिला है जिसे वर्ल्ड वॉर II के दौरान 1946 में पेरिस मोटर शो में पेश किया गया था। यह बाइक BS6 मानकों के अनुरूप है।

Jawa Perak में 334 cc का सिंगल-सिलेंडर, DOHC लिक्विड-कूल्ड मोटर दी गई है, जो 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 293 cc पर ही आधारित है जो Jawa और Jawa Forty Two में मिलता है, लेकिन यह ज्यादा पावर और बोर के साथ आता है। इसकी मोटर 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।

जावा की दूसरी बाइक्स की तरह ही जावा पेरक को भी कंपनी समान पीथमपुर फेसिलिटी में ही बना रही है। कंपनी पेरक की बुकिंग सिर्फ 3 महीनों के लिए शुरू करने जा रही है और वो नए ऑर्डर से पहले इनकी डिलीवरी करने का लक्ष्य रख रही है।

ये भी पढ़ें:

Bajaj Chetak पर बेस्ड हो सकता है KTM का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Triumph Tiger 900 ऑनलाइन हुई टीज, जानें किस दिन होगी लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप