नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Tucson SUV Launch: आखिरकार हुंडई की नई ट्यूसॉन एसयूवी (Tucson SUV) का इंतजार खत्म हो गया है। इसे भारत में 27.69 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। ध्यान देने वाली बात है कि ट्यूसॉन दो इंजन विकल्प और पांच वेरिएंट्स में आई है। जानकारी के लिए बता दें कि इसकी बुकिंग पहले ही 50,000 रुपये के साथ शुरू की गई थी। तो चलिए इस नए मॉडल के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Hyundai Tucson SUV Launch: इंजन विकल्प

ट्यूसॉन के पावरट्रेन के बारे में बात करें तो इसमें आपको एक से ज्यादा विकल्प चुनने का मौका मिलेगा। इसमें आपको 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और नया R 2.0 VGT डीजल इंजन मिलता है। इसका पेट्रोल इंजन 156PS की पावर और 192Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि इसका 2.0 लीटर वाला डीजल इंजन 186PS की पावर के साथ 400Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही इसमें 6-स्पीड और 8-स्पीड वाला ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलता है।

Hyundai Tucson SUV: एक्सटिरीयर

ट्यूसॉन एसयूवी को काइनेटिक डिज़ाइन थीम के साथ लाया गया है, जिसके लाइटिंग फीचर में एलईडी टेल लैंप को जोड़ा गया है। साथ ही सामने की तरफ डीआरएल और एलईडी हेडलैंप के साथ डार्क क्रोम पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल को रखा गया है। नई ट्यूसॉन को 3.4 इंच ज्यादा बड़ा व्हीलबेस भी दिया गया है। इसमें रूफ रेल्स भी हैं और इसमें 18 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स हैं। ध्यान से देखने पर पता लगता है कि हुंडई लोगो ऊपर चला गया। साथ ही वाइपर भी ऊपर चला गया और पीछे के स्पॉयलर के नीचे छिपा हुआ दिखाई देता है।

Hyundai Tucson SUV: इंटीरियर

ट्यूसॉन के केबिन में आपको प्रीमियम ब्लैक और लाइट ग्रे डुअल टोन इंटीरियर देखने को मिलता है। इसके डैसबोर्ड पर 10.25-इंच के फुल-टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, एक मल्टी-एयर वेंटिलेशन सिस्टम और एक ओपन, हुडलेस डिजिटल गेज क्लस्टर मिलता है। ओवर-द-एयर अपडेट के रूप में एंबेडेड वॉयस कमांड, हाई डेफिनिशन वाइड स्क्रीन, स्प्लिट स्क्रीन डिस्प्ले और बोस स्पीकर दिया गया है।

Hyundai Tucson SUV: कलर ऑप्शन

हुंडई ट्यूसॉन के कलर ऑप्शन में सात रंगों को जोड़ा गया है। इसमें फेयरी रेड, फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, स्टारी नाइट, अमेजन ग्रे, फैंटर्म ब्लैक रुफ के साथ फेयरी रेडऔर फैंटम ब्लैक रूफ के साथ पोलर व्हाइट जैसे ऑप्शन दिए जाते हैं।

Hyundai Tucson SUV: राइवल

रावल की बात करें तो अपने सेगमेंट में भारत में इसका मुकाबला Jeep Compass, Citroen C5 और Volkswagen Tiguan से होगा।

Edited By: Sonali Singh