नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने पिछले साल भारतीय बाजार में Hyundai Santro को नए अवतार में लॉन्च किया था। अब इस हैचबैक को एक साल पूरा हो गया है और इस मौके को सेलिब्रेट करते हुए हुंडई ने Hyundai Santro का नया एनिवर्सिरी एडिशन लॉन्च किया है। स्पेशल एडिशन मॉडल स्पोर्ट्ज ट्रिम पर बेस्ड है और इसमें काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं कैसा है Hyundai Santro का एनिवर्सरी एडिशन और इसके फीचर्स कैसे हैं।

क्या है नया

एनिवर्सिरी एडिशन की बात की जाए तो इसमें काफी कुछ नया बदलाव देखने को मिलेगा। इसके रूफ रेल्स, ORVMs और डोर हैंडल्स पर ब्लैक एक्सेंट देखने को मिलेगा। जबकि व्हील कवर्स डार्क ग्रे फिनिश्ड में दिए गए हैं। इस कार के दरवाजे पर cladding, बूट के बेस पर एक क्रोम स्ट्रिप और एनिवर्सरी एडिशन का बैज दिया गया है। हुंडई सेंट्रो का स्पेशल एडिशन पोलर व्हाइट और एक्वा टील कलर ऑप्शन में आएगा

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Hyundai Santro में 1.1 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 69 hp की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो यह कार 5 स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन में है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Hyundai Santro Anniversary Edition मैनुअल की एक्स शोरूम कीमत 5.17 लाख रुपये और एएमटी एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 5.75 लाख रुपये तय की गई है।

इन कारों से है मुकाबला

भारतीय बाजार में Hyundai Santro का मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी वैगन आर और मारुति सुजुकी सेलेरियो से है।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू के पास है ऐसी SUV, जिसे PM मोदी भी करते हैं पसंद

यह भी पढ़ें: युवाओं के लिए बेस्ट है Hero की ये किफायती Bike, मात्र 4999 रुपये में घर ले जाने का मौका

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप