Move to Jagran APP

Honda Civic Diesel BS6 हुई लॉन्च, देखें कितना है माइलेज

भारतीय बाजार में Honda Civic Diesel BS6 को लॉन्च कर दिया गया है यहां इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में जानिए। (फोटो साभार Honda)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 05:07 PM (IST)
Honda Civic Diesel BS6 हुई लॉन्च, देखें कितना है माइलेज
Honda Civic Diesel BS6 हुई लॉन्च, देखें कितना है माइलेज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda India ने भारतीय बाजार में Honda Civic Diesel BS6 को लॉन्च कर दिया है। BS6 Civic डीजल में क्या कुछ खास दिया गया है, यहां हम आपको इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

लॉन्च पर बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर Rajesh Goel ने कहा कि " भारत में Honda अपनी नवीनतम और एडवांस्ड इको-फ्रेंडली टेक्नोलॉजी को मार्केट में लाने के लिए प्रतिबद्ध है। BS6 Diesel वर्जन की शुरुआत के साथ शानदार सेडान Honda Civic अब हमारी पूरी सेडान लाइनअप में पेट्रोल और डीजल दोनों के विकल्पों के साथ होगी। भारतीय बाजार में डीजल सीविक मैनुअल ट्रांसमिशन में होगी और ग्राहकों को एक अलग अनुभव प्रदान करेगी।"

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Honda Civic Diesel BS6 में 1.6 लीटर का i-DTEC इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 118 Hp की पावर और 2000 Rpm पर 300 Nm का टॉर्क जेनेरट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और इसमें कोई ऑटोमैटिक ऑफर नहीं किया गया है। माइलेज की बात की जाए तो होंडा का दावा है कि यह सेडान ARAI सर्टिफाइड 23.9 kmpl का माइलेज दे सकती है।

इंजन के अलावा 2020 Honda Civic Diesel VX में अतिरिक्त कर्टेन एयरबैग्स दिए गए हैं। जबकि VX और ZX डीजल में 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा इस सेडान में कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किया गया है और यह पहले जैसे शार्प डिजाइन लेंग्वेज और फ्यूचरिस्टिक इंटीरियर के साथ आई है।

Honda Civic 10वीं जेनरेशन को बीते साल मार्च में लॉन्च किया गया था। इस सेडान का भारतीय बाजार में मुकाबला Hyundai Elantra से था और मार्केट में नई जेनरेशन Skoda Octavia आने के बाद उससे हो सकता है। कीमत की बात की जाए तो Honda Civic Diesel BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 20.75 लाख रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.