नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में अपनी नया स्कूटर Activa 6G बुधवार को लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर होंडा एक्टिवा का 6 जेनरेशन मॉडल है जो कि स्टैंडर्ड और डीलक्स दो वेरिएंट में उपलब्ध है। फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है और जनवरी के आखिर या फरवरी की शुरुआत में डिलीवरी शुरू हो जाएगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Activa 6G में BS-6 109cc का इंजन दिया गया है जो कि 8000 Rpm पर 7.68 Bhp की पावर और 5250 Rpm पर 8.79 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अब यह स्कूटर 10 फीसद अधिक माइलेज दे सकता है।

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो Honda Activa 6G नया फ्रंट ऐप्रन, रिवाइज्ड एलईडी हेडलैम्प दी गई है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Honda Activa 6G 6 रंगो के विकल्प में आएगा। फीचर्स की बात की जाए तो Honda Activa 6G में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की, साइलेंट-स्टार्ट ACG मोटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। होंडा का यह स्कूटर युवाओं को खासतौर पर काफी पसंद आने वाला है, क्योंकि इसको खासतौर पर कॉलेज जाने वाले युवा और अन्य के लिए डिजाइन किया गया है। मोटरसाइकिल के मुकाबले कम दूरी पर इस्तेमाल करने के लिए यह टू-व्हीलर सबसे ज्यादा बेस्ट साबित होता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Activa 6G की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 63,912 रुपये है। इस स्कूटर की कीमत होंडा एक्टिवा 5जी के मुकाबले थोड़ी अधिक है और इसका इंजन भी अलग पावर से लैस है।

यह भी पढ़ें: Audi Q8 ₹1.33 Crore में लॉन्च हुई, Virat Kohli बने पहले Customer

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस