Move to Jagran APP

Hero Splendor Plus BS6 हुई भारत में लॉन्च, यहां जानें क्या कुछ है इसमें खास

Hero Splendor Plus BS6 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है यहां जानें कि इस बाइक में क्या खास है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 05:16 PM (IST)
Hero Splendor Plus BS6 हुई भारत में लॉन्च, यहां जानें क्या कुछ है इसमें खास
Hero Splendor Plus BS6 हुई भारत में लॉन्च, यहां जानें क्या कुछ है इसमें खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero ने भारतीय बाजार में अपनी बाइक का Hero Splendor Plus का BS6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। अगर आप कोई नई किफायती बाइक खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हीरो की यह किफायती बाइक आपके लिए काफी फिट बैठ सकती है, क्योंकि यह बाइक माइलेज में भी काफी दमदार है और इसका मेंटेनेंस भी अन्य बाइक्स से कम होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई Hero Splendor Plus BS6 के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन, कीमत और डाइमेंशन कैसे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Splendor Plus BS6 में 100cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 8000 Rpm पर 7.91 Bhp की पावर और 6000 Rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में Hero Splendor+ में दिया गया इंजन 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में है।

ब्रेकिंग सिस्टम, सस्पेंशन और डाइमेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में हीरो स्प्लेंडर प्लस के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन के मामले में Hero Splendor+ के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर सस्पेंशन दिया गया है और रियर में 5-स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ स्विंग आर्म सस्पेंशन है। डाइमेंशन के मामले में Hero Splendor Plus BS6 की लंबाई 2000 mm, चौड़ाई 720 mm, ऊंचाई 1040 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 159mm, व्हीलबेस 1230 mm, वजन 109 किलो और फ्यूल टैंक 10.5 लीटर का है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Hero Splendor Plus BS6 में फ्यूल सेविंग i3s टेक्नोलॉजी, कंवेनिएंट पावर स्टार्ट, नए आकर्षक बॉडी ग्राफिक्स, स्टाइलिश एलॉय व्हील, सुपर्ब माइलेज के साथ APDV इंजन, हमेशा चालू रहने वाली हैडलैंप (AHO) और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत

कीमत के मामले में Hero Splendor Plus BS6 की शुरुआती कीमत 59,600 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.