नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। GoZero Mobility ने अपनी दो फ्लैगशिप साइकिल्स को आज भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाले ब्रिटिश निर्माता ने भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एंट्री करते हुए अपनी 'One' और 'Mile' को लॉन्च किया है।

GoZero One

GoZero One की बात करें तो इसमें पावर के लिए 400Wh की लिथियम बैटरी दी गई है। यह सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर का रेंज देती है। सभी टैक्स के बाद इसकी कीमत 32,999 रुपये है।

GoZero Mile

GoZero Mile में पावर के लिए 300Wh की लिथियम बैटरी दी गई है। यह सिंगल चार्ज पर 45 किलोमीटर का रेंज देती है। सभी टैक्स के बाद इसकी कीमत 29,999 रुपये है।

राइडिंग मोड्स

दोनों ही इलेक्ट्रिक साइकिल्स One और Mile में मल्टी मोड्स दिए गए हैं। इनमें थ्रॉटल, पैडल असिस्ट, क्रूज मोड, वॉक मोड और मैनुअल पैडल शामिल हैं।

आसानी से होगी चार्ज

दोनों ही ईलेक्ट्रिक साइकिल लॉक होने वाले बैटरी पैक के साथ आते हैं, जिससे इन्हीं कहीं भी आसानी से कैरी किया जा सकता है। इसके अलावा इन्हें चार्ज करना भी काफी आसान है।

टॉप फीचर्स

GoZero Mobility One और Mile के टॉप फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इनमें LCD डिस्प्ले, थ्रॉटल, वाटरप्रुफ कनेक्टर्स, पैडल असिस्ट सेंसर, इंटीग्रेटेड कंट्रोलर, डिस्क ब्रेक, 250 वाट टॉर्क मोटर दिया गया है।

बैटरी

दोनों ही इलेक्ट्रिक साइकिल्स में रिमूवेबल बैटरीज दी गई है, जो किसी भी स्टैंडर्ड ऑउटलेट में प्लग की जा सकती है। साइकिल्स में लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे का समय लगेगा। इसे किसी भी 230 वोल्ट आउटलेट में कनेक्ट कर सकते हैं।

हर साल बनेंगी 20,000 यूनिट्स

GoZero Mobility की तरफ से बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को तैयार किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि हर साल 20,000 यूनिट्स बनाने का लक्ष्य है।

इन लॉन्च पर टिकी हैं निगाहें

GoZero Mobility भारतीय बाजार में अपनी DelivR, One W और Zero Smart को इस साल लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम     

Posted By: Shridhar Mishra