नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फोर्ड इंडिया ने भारत में अपनी फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर हैचबैक का एक नया पूरी तरह से लोडेड वेरिएंट पेश कर दिया है। इस नए वेरिएंट को 'Ford Freestyle Flair Edition' नाम दिया गया है। जिसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.69 लाख रुपये रखी गई है, जबकि इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 8.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। आइए बताते हैं नए एडिशन में कौन कौन से खास फीचर्स दिए गए हैं।

नई फोर्ड फ्रीस्टाइल फ्लेयर में वर्तमान वेरिएंट के मुकाबले बाहर और अंदर की तरफ लाल और काले रंग से फिनिशिंग दी गई है। इसके अलावा इसकी छत और ओआरवीएम पर भी काले और लाल रंग रंग की लाइन दी गई है। इंटीरियर की बात करें तो इस फ्लेयर एडिशन में ग्रे अपहोल्सट्री, ब्लैक डैशबोर्ड और दरवाजे के हैंडल पर भी लाल फिनिशिंग मिलती है। वहीं बतौर फीचर्स फोर्ड फ्रीस्टाइल फ्लेयर वर्जन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सैटेलाइट नेविगेशन, ऑटो हेडलैम्प,ऑटो वाइपर, पुश बटन स्टार्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटो कलाइमेंट जलवायु नियंत्रण, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग और फोर्ड पास कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बता दें, अगर आप फ्रीस्टाइल का कोई भी वेरिएंट बुक करते हैं तो कंपनी आपको Jio Saavn म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए एक साल की एड-फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है। इसके अलावा इस हैचबैक का नया टॉप-एंड वेरिएंट छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल से लैस है। वहीं इसके इंजन विकल्प में 1.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। जिसमें पेट्रोल इंजन 96 hp की पावर और 120 Nm का टार्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 100 hp की पावर और 215 Nm का टार्क जंनरंट करता है।

भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला मारुति इग्निस, महिंद्रा केयूवी 100 जैसी गाड़ियों से होता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि जैसे जैसे त्यौहारों का मौसम नजदीक आ रहा है, वाहन निर्माता कंपनियां मौजूदा वाहनों के नए टॉप-एंड वेरिएंट को पेश कर रही हैं। जिससे पिछले एक साल से किसी न किसी पैच से गुजर रहे ऑटो उद्योग को इस त्योहारी सीजन से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस