Move to Jagran APP

Force ने लगभग 16 लाख में लॉन्च की ये धांसू MUV, एक साथ 10 लोग बैठकर कर सकते हैं सफर

इस एमयूवी में कुल 13 पैसेंजरों की भार संभालने की क्षमता है। इस थ्री रो व्हीकल में साइड फेसिंग के बजाय फ्रंट फेसिंग की व्यवस्था की गई है। यह क्रूजर से सिटीलाइन को अलग करने के लिए कई बदलावों के साथ एक ही संस्करण में उपलब्ध है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Mon, 10 Apr 2023 01:15 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2023 01:15 PM (IST)
Force ने लगभग 16 लाख में लॉन्च की ये धांसू MUV, एक साथ 10 लोग बैठकर कर सकते हैं सफर
इसमें एक साथ 10 लोग बैठकर कर सकते हैं सफर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Force ने इंडियन मार्केट में अपने सबसे किफायती 10-सीटर एमयूवी MUV गाड़ी को 15.93 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी का नाम फोर्स सिटीलाइन है, जिसमें 10 लोग सामने की तरफ फेस करके एक साथ बैठ सकते हैं। आइये जानते हैं फीचर्स के मामले में कैसे है ये कॉमर्सियल कार।

loksabha election banner

13 पैसेंजरों के बैठने की क्षमता

इस एमयूवी में कुल 13 पैसेंजरों की भार संभालने की क्षमता है। इस थ्री रो व्हीकल में साइड फेसिंग के बजाय फ्रंट फेसिंग की व्यवस्था की गई है। यह क्रूजर से सिटीलाइन को अलग करने के लिए कई बदलावों के साथ एक ही संस्करण में उपलब्ध है।

कितनी एडवांस है सिटीलाइन ?

Force Citiline एक नए फ्रंट फेसिया और नई ग्रिल के साथ आती है। इसमें फ्रंट सीट पर 2 पैसेंजर, फर्स्ट रो में 3 पैसेंजर, सेकेंड रो में 2 पैसेंजर और तीसरे रो में 3 पैसेंजर्स के बैठने की व्यवस्था है। एमयूवी में तीसरी और चौथी पंक्ति में आसानी से प्रवेश और निकास के लिए दूसरी पंक्ति में 60:40 स्प्लिट बकेट सीटें दी गई हैं।

मिलते हैं ये फीचर्स

10-सीटर एमयूवी सभी -4 पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, आगे और पीछे के यात्रियों के लिए अलग एयर कंडीशनिंग, और एबीएस और ईबीडी से लैस है। Citiline को Mercedes-Benz-sourced FM 2.6 CR टर्बो डीजल इंजन पावर देती है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया है।

फोर्स सिटीलाइन इंजन

यह इंजन 91bhp और 250Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। एमयूवी में इंडिपेंडेंट डबल विशबोन सस्पेंशन के साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं।

क्या होती है एमयूवी

एमयूवी से मतलब मल्टी पर्पस व्हीकल से होता है। यह कारें भी बड़ी होती हैं, लेकिन इन कारों को रफ ड्राइविंग के लिए नहीं बनाया गया होता है। बल्कि, यह कारें वैन की तरह होती है, जो कि लोगों के आरामदायक सफर के लिए होती हैं। इसमें बैठकर आप आसानी से सफर कर सकते हैं, लेकिन रफ ड्राइविंग के लिए यह कारें नहीं हैं। वहीं, कुछ लोग इन कारों का उपयोग अपनी आवश्यकता के हिसाब से भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.