Move to Jagran APP

Ferrari 296 GTB भारत में हुई लॉन्च, कीमत और स्पीड दोनों उड़ा देंगे आपके होश!

Ferrari 296 GTB भारत में एक सुपर हाइब्रिड कार के रूप में आई है। इसमें आपको 3.0-लीटर वाला V6 इंजन मिलता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 330 किमी प्रति घंटे की है। यह एक रेट्रो लॉक वाली कार है भी जिसका डिजाइन SF90 Stradale और 250 LeMans से प्रेरित है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Sat, 27 Aug 2022 09:06 AM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2022 09:06 AM (IST)
Ferrari 296 GTB भारत में हुई लॉन्च, कीमत और स्पीड दोनों उड़ा देंगे आपके होश!
Ferrari 296 GTB भारत में हुई लॉन्च , देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ferrari 296 GTB: लग्जरी कार फेरारी भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह एक सुपर हाइब्रिड कार के रूप में आई है, जिसे 5.40 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर भारतीय बाजार में लाया गया है। बता दें कि नई कार जापानी बाजार में बिकने वाली J50 मॉडल से इंस्पायर्ड है और इसे पिछले साल पेश किया गया था।

loksabha election banner

जबरदस्त है पावरट्रेन

बाकी फेरारी कारों की तरह ही इस कार को भी जबरदस्त पावरट्रेन के साथ लाया गया है। 296 GTB एक 3.0-लीटर V6 इंजन द्वारा संचालित है जो 645bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है, जिससे इसका पावर आउटपुट 819 BHP और 740 Nm हो जाता है।

ट्रांसमिशन के लिए फेरारी को 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस पावरट्रेन के साथ फेरारी 296 GTB सुपर हाइब्रिड कार को 2.9 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने का दावा किया गया है। साथ ही इसमें 25 किमी की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज मिलती है। फेरारी के इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 330 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है।

Ferrari 296 GTB का डिजाइन

डिजाइन के लिए फेरारी 296 GTB में पुरानी मॉडल के कुछ डिजाइन को साझा करने के अलावा बहुत से नए डिजाइन को शामिल किया गया था। सदी प्रोफ़ाइल में यह मॉडल SF90 Stradale और 250 LeMans से डिजाइन प्रेरणा लेता है। इसके फ्रंट बंपर पर एक चौड़ा एयर डैम, रियर बम्पर, और एक बड़ा डिफ्यूज़र, टियरड्रॉप शेप से प्रेरित हेडलाइट्स, डोर-माउंटेड ओआरवीएम, स्लीक एलईडी टेल लाइट्स और इसके बीच एक काली पट्टी और वेंट्रली-माउंटेड एग्जॉस्ट शामिल हैं। इसके अलावा प्रस्ताव पर एक रियर स्पॉइलर है जो डाउनफोर्स में मदद करता है।

Ferrari 296 GTB का केबिन फीचर

वैसे तो फेरारी के इस मॉडल में केबिन फीचर्स की एक लंबी लिस्ट है, लेकिन प्रमूख हाइलाइट में 296 GTB में एक साफ डैशबोर्ड लेआउट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हैप्टिक कंट्रोल, और नया स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.