Move to Jagran APP

भारत में डुकाटी ने लॉन्च की अपनी Streetfighter V2 प्रीमियम बाइक, कीमत जानकार उड़ जाएंगे आपके होश!

स्ट्रीटफाइटर वी2 5-स्पोक व्हील्स और नए पिरेली डियाब्लो रोसो IV टायर्स से लैस है इस गाड़ी का दमदार इंजन इसको और भी प्रीमियम बनाता है। भारतीय बाजार के लिए कीमत के हिसाब से ये बाइक थोड़ी महंगी है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 27 Aug 2022 08:08 AM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2022 08:08 AM (IST)
भारत में डुकाटी ने लॉन्च की अपनी Streetfighter V2 प्रीमियम बाइक, कीमत जानकार उड़ जाएंगे आपके होश!
इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई ये प्रीमियम मोटरसाइकिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ducati India ने भारतीय बाजार में अपनी एक और प्रीमियम बाइक Streetfighter V2 को 17.25 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। ये बाइक दिखने में में काफी स्टाइलिस है। 178 किलो के इस मोटरसाइकिल में में दमदार इंजन लगा हुआ है, वहीं इसमें कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं। आइये जानते हैं इसकी खासियतों के बारे में।

loksabha election banner

डुकाटी का कहना है कि स्ट्रीटफाइटर वी2 पर चेसिस जियोमेट्री को अलग-अलग उपयोग और विशिष्ट वजन वितरण (बोर्ड पर सवार के साथ) के लिए रिफ्रेश किया गया है, जो स्ट्रीटफाइटर वी 2 को पैनिगेल वी 2 से अलग करता है। वेट डिस्ट्रिब्यूशन आगे और पीछे क्रमशः 52% और 48% फीसद है।

Ducati Streetfighter V2 राइडिंग मोड

इस प्रीमियम मोटरसाइकिल में तीन मोड मिलते हैं, जिसमें स्पोर्ट्स, रोड और वेट मोड शामिल हैं। राइडिंग मोड तीन पावर मोड के साथ भी जुड़े हुए हैं: फुल टॉर्क कर्व के साथ हाई मोड, सॉफ्टेड टॉर्क कर्व के साथ मीडियम मोड और सीमित पावर के साथ लो मोड दिए गए हैं। स्ट्रीटफाइटर V2 320 मिमी डिस्क की एक जोड़ी पर M4.32 मोनोब्लॉक कॉलिपर्स से लैस है। पीछे की तरफ इसमें 245 मिमी की डायमीटर डिस्क मिलती है।

Ducati Streetfighter V2 इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें 955 सीसी का सुपरक्वार्डो ट्वीन सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 153 एचपी पर 10,750 आरपीएम और 9,000 rpm पर 101.4 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

जानकारी के लिए बता दें, डुकाटी इंजीनियरों ने बाइप्लेन विंग्स के स्टैंडर्ड को अपनाने से बचने के लिए एयरोडायनमिक्स और परफॉर्मेंस पर काम किया है। इस बाइक का चेसिस भी काफी पॉवरफुल है, जो राइडर को ऑफ-रोड बाइकिंग की भी अनुमति देता है। हालांकि, बाइप्लेन विंग अभी भी उन प्रशंसकों के लिए सहायक उपकरण के रूप में उपलब्ध हैं, जो रेसट्रैक पर इस मशीन का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.