नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Datsun India ने भारतीय बाजार में अपनी नई BS6 मानकों से लैस Go और GO+ को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में ये काफी किफायती CVT ट्रांसमिशन के साथ आने वाली कारें हैं। नई Datsun GO और GO+ में एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 77PS की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और CVT दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ आता है।

नई GO और GO+ के साथ Datsun इंडिया एक आसान फाइनेंशियल स्कीम भी दे रही है जिसमें आप EMI को अपने अनुसार चुन सकते हैं और इसके लिए कंपनी ने 'अब खरीदें और 2021 में भुगतान करें' स्कीम भी लॉन्च की है। कुछ दूसरी फाइनेंस स्कीम्स में 100 फीसद फाइनेंस विकल्प, लो ईएमआई बेनिफिट्स और EMI एश्योरेंस बेनिफिट्स दे रही है।

Nissan Motor India के मैनेजिंग डायरेक्टर, राकेश श्रीवास्तव ने लॉन्च के दौरान कहा, "नई Datsun GO और GO+ के साथ हम भारत में अपने हाई-क्वालिटी प्रोडक्ट्स पेश कर रहे हैं जो कि न केवल मजबूत मूल्य प्रस्ताव है, बल्कि भविष्य के लिए भी तैयार है। इसके साथ ही यह जापानी टेक्नोलॉजी से निर्मित है। दोनों ही कारें BS6 मानकों से लैस हैं और ये सबसे किफायती CVT विकल्प के साथ भारत में आती हैं। नए फाइनेंशियल स्कीम्स के साथ हम इन परीक्षण समयों में अपने ग्राहकों को सपोर्ट देना चाहते हैं। हम प्रगतिशील गतिशीलता को सक्षम करने के डैटसन के मिशन के अनुरूप अपने प्रोडक्ट्स के मूल्य प्रस्तावों को बढ़ाने का लक्ष्य रखते हैं।"

स्लीक और बोल्ड लुक के साथ दोनों ही मॉडल्स डायमंड-कट R14 एलॉय व्हील्स के साथ आते हैं। इसके साथ ही ये स्टाइलिश LED DRLs (डेटाइम रनिंग लैप्स) के साथ आते हैं। साथ ही कंपनी ने इसमें 180 mm का बेस्ट-इन क्लास ग्राउंड क्लियरेंस भी दिया है। कार के इंटीरियर में एंटी-फैटीग सीटों के साथ सुसज्जित डैटसन गो और गो प्लस CVT AMT ट्रांसमिशन मॉडल पर कई फायदे दिए गए हैं। इसमें स्मूथ गियर शिफ्टर, सुपीरियर हिल-ड्राइविंग एक्सपीरियंस और कंट्रोल, लो इंजन नोएज और एक्सेलेरेटिंग पर किसी तरह की कोई लैग की समस्या नहीं दिखती।

दोनों ही कारों में बेस्ट इन क्लास सेफ्टी फीचर्स जैसे व्हीकल डायनामिक कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, EBD, ब्रेक असिस्ट, रिवर्स पार्किंग असिस्ट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 7 इंच का स्मार्ट टचस्क्रीन के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी दी गई है। नई Datsun GO और GO+ में कंपनी स्पोर्ट मोड भी दे रही है।

नई Datsun GO एक 5-सीटर गाड़ी है और इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये (मैनुअल) है, जो कि 6.25 लाख रुपये (CVT) तक जाती है। वहीं, Datsun GO+ 7-सीटर गाड़ी है जिसकी शुरुआती कीमत 4.19 लाख रुपये (मैनुअल) है और यह 6.99 लाख रुपये (CVT) तक जाती है।

दोनों ही कारें 6 कलर विकल्प - Ruby Red, Bronze Grey, Amber Orange, Crystal Silver, Vivid Blue और Opal White के साथ आते हैं। दोनों ही गाड़ियों में 5 साल तक एक्सेटेंडेड स्टैंडर्ड वारंटी दी गई है। इसके साथ ही दोनों ही गाड़ियों में दो साल के लिए एक फ्री रोड साइड असिस्टेंस सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। गाड़ियों की सर्विस 1500 से ज्यादा शहरों में करवा सकते हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस