नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford ने भारतीय बाजार में अपनी BS6 मानकों के अनुरूप Ecosport सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने BS4 मॉडल के मुकाबले कीमतों में 13,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। BS6 पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.04 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि 11.43 लाख रुपये टॉप वेरिएंट Titanium+ ऑटोमैटिक वेरिएंट तक जाती है। BS6 डीजल वेरिएंट की कीमत 8.54 लाख रुपये से शुरू होकर 11.58 लाख रुपये टॉप Titanium+ मैनुअल स्पोर्ट वेरिएंट (एक्स शोरूम, इंडिया) तक जाती है। इसके अलावा Ford ने 10 साल के सर्विस पैकेज के साथ 100,000 km की अतिरिक्त वारंटी भी दी है जिसकी अतिरिक्त कीमत 4,700 रुपये है।

फोर्ड इंडिया के सेल्स एंड सर्विस, एक्सीक्यूटिव डायरेक्टर, मार्केटिंग, विनय राएना ने कहा, "फोर्ड हमारे ग्राहकों को ऐसे प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो हमारे बेस्ट-इन क्लास डीजल इंजन सहित लगभग समान कीमत पर चाहते हैं। अपनी पूरी रेंज को जारी रखने के साथ पोर्ड ईकोस्पोर्ट सभी कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्राहकों के लिए पसंद का वाहन होगा और उनकी विविध आवश्यकताओं को पूरा करेगा।"

2020 Ford Ecosport के पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें समान पावरट्रेन दिया गया है जिसे सिर्फ BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप किया गया है। पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर, थ्री-सिलेंडर, Ti-VCT मोटर से लैस है और यह 118 bhp की पावर और 149 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 1.5 लीटर, फोर-सिलेंडर, TDCi मोटर के साथ आता है, जो 99 bhp की पावर और 215 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। सिर्फ BS6 के अलावा कंपनी ने इसके लुक्स, केबिन, कंफर्ट और सेफ्टी फीचर्स समान पुराने मॉडल जैसे ही रखे हैं।

फीचर्स की बात करें तो फोर्ड ईकोस्पोर्ट में 9 इंच का टचस्क्रीन SYNC 3 इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो से लैस है। इसके अलावा इसमें HID हेडलैंप्स के साथ DRLs इलेक्ट्रोक्रोमिक मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर और पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

दिसंबर 2019 में नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन में आई 15% की कमी: फाडा

Maruti Suzuki ने Futuro-e Coupe SUV कॉन्सेप्ट की दिखाई झलक, जानें क्या है इसमें खास

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस