Move to Jagran APP

Bgauss ने लॉन्च किया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर BG D15, कई एडवांस फीचर्स से है लैस; जानिए कीमत

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Bgauss ने आज अपने एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर BG D15 को लॉन्च कर दिया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कई एडवांस फीचर्स से लैस है। आइए जानते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और खासियत क्या है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:47 AM (IST)
Bgauss ने लॉन्च किया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर BG D15, कई एडवांस फीचर्स से है लैस; जानिए कीमत
धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर Bgauss BG D15 हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bgauss ने आज अपना तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर BG D15 लॉन्च किया, जिसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। D15 B8 और A2 इलेक्ट्रिक दोपहिया व्हीकल्स पर बेस्ड है। D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 20 से अधिक सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलता है। BG D15 वाटरप्रूफ, IP 67 रेटेड, इलेक्ट्रिक मोटर और अत्यधिक गर्मी और धूल से सुरक्षित होने का दावा करने वाली बैटरी से लैस है।

loksabha election banner

स्पीड और रेंज

BG D15 में 3.2 kWh की ली-आयन बैटरी है और यह स्पोर्ट्स मोड में 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार 7 सेकंड में पकड़ सकती है। BG D15 में आपको दो राइड मोड इको और स्पोर्ट्स देखने को मिलते हैं। यह 16 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है। कंपनी का दावा है कि लिथियम-आयन बैटरी 5 घंटे 30 मिनट में 100% चार्ज हो सकती है। D15 की ARAI-प्रमाणित रेंज 115 किमी. है।

क्या है इसकी कीमत

BGauss D15 एक मजबूत बॉडी के साथ स्मार्ट फीचर्स और स्टाइल को एक साथ आता है। आप इसकी बुकिंग ऑनलाइन भी कर सकते हैं। वहीं, डीलरशिप पर जाकर आप इसे 499 रुपये (रिफंडेबल) में बुक कर सकते हैं। D15 जून 2022 में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। D15i की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं,र D15 प्रो की कीमत 1,14,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

इस स्कूटर को आप आसानी से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। मानक सुविधाओं में आपको इसमें इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट दिया गया है।

अपने पहले स्कूटर लॉन्च के बाद से 2 वर्षों में BGauss ने सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास प्रोडक्ट्स पर ध्यान केंद्रित किया है। अपने बढ़ते ग्राहक आधार का समर्थन करने के लिए इसका रिटेल नेटवर्क लगातार बढ़ रहा है। विस्तार में टियर I और टियर II बाजारों में अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार करना शामिल है। वर्तमान में 100 शोरूम के संचालन के साथ निर्माता का लक्ष्य 2022 के अंत तक बाजार में मजबूत से पैर जमाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.