नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Bajaj Auto ने भारत में अपनी नई Pulsar 180F को नए कलर थीम के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नियॉन ऑरेंज कलर वेरिएंट की कीमत 87,450 रुपये रखी है। बता दें 180F का डिजाइन Pulsar 220F से प्रेरित है, जबकि इसमें मैकेनिकली 180 Pulsar का ही इंजन इस्तेमाल किया गया है।

क्या है नए कलर वेरिएंट में खास?

Bajaj Pulsar 180F में मैट ग्रे बेस कलर और ऑरेंज नियॉन कलर से लोगो और ग्रैब रेल को सजाया गया है। बाइक के साइड पैनल, हेडलैंप और एलॉय व्हील्स में भी ऑरेंज कलर का इस्तेमाल किया गया है जो इसे स्पोर्टी लुक देता है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Pulsar 180F में 178.9cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन फॉर स्ट्रोक इंजन दिया गया है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और 8,500 rpm पर 17.02 PS की पावर और 6,500 rpm पर 14.22 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ब्रेकिंग के तौर पर कंपनी ने इसके फ्रंट टायर में 260mm का डिस्क ब्रेक और रियर टायर में 230mm का डिस्क ब्रेक दिया है। एक्सेसरीज खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

नहीं दिया ABS फीचर

इसमें सबसे गौर करने वाली बात है कि 180cc का इंजन होने के बावजूद भी कंपनी ने इसमें ABS सेफ्टी फीचर शामिल नहीं किया है, जबकि अप्रैल महीने से लागू होने वाले नए सेफ्टी फीचर के अनुसार 125cc से ज्यादा इंजन वाली हर बाइक में ABS अनिवार्य कर दिया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कंपनी अगले महीने तक इसका ABS वर्जन लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

Mercedes-AMG C43 coupe स्टालिश लुक और दमदार फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च

Harley-Davidson ने भारत में लॉन्च की 2 नई बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप