नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने अपनी CT 110 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है। Bajaj Auto की CT क्मयूटेटर मोटरसाइकिल रेंज में यह लेटेस्ट एडिशन है। इसमें कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। नई Bajaj CT 110 कंपनी की इसी लाइन-अप में CT 100 और Platina 100 के बीच आएगी। Bajaj CT 110 उन ग्राहकों को ध्यान में रख कर बनाई गई है, जिन्हें कम बजट में थोड़ा ज्यादा पावर चाहिए। Bajaj CT 110 का भारतीय बाजार में Hero HF DELUXE IBS I3S से कड़ा मुकाबला होगा। आज हम आपको इन बाइक्स के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं। तो डालते हैं कि इन बाइक्स पर एक नजर,

Royal Enfield के हेल्मेट को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

कीमत

  • Bajaj CT 110 के kick-start वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 37,997 रुपये है। जबकि, इसके self-start वेरिएंट की कीमत 44,352 रुपये है। यानी यह बाइक एक प्रीमियम स्मार्टफोन से भी सस्ती है।
  • Hero HF DELUXE IBS I3S के बेस वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 40,400 रुपये है। वहीं, इसके टॉप स्पेसिफिकेशन्स वाले मॉडल की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 49,017 रुपये है।

परफॉर्मेंस

  • नई Bajaj CT 110 में पावर के लिए Platina 110 का 115सीसी DTS-i इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8.6 bhp की मैक्सिमम पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स का ट्रांसमिशन दिया गया है।
  • Hero HF DELUXE IBS I3S में पावर के लिए 97 सीसी का 4-स्ट्रोक,सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 8.24 bhp की मैक्सिमम पावर और 5,000 आरपीएम पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

Bajaj Pulsar 150 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

सस्पेंशन

  • Bajaj CT 110 में मौजूदा टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिया गया है। वहीं, इसके रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है।
  • Hero HF DELUXE IBS I3S के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉक अब्सॉर्बर सस्पेंशन दिया है। वहीं, इसके रियर में स्विंग आर्म के साथ 2-स्टेज अडजस्टेबल सस्पेंशन लगा है।

ब्रेकिंग फीचर्स

  • नई Bajaj CT 110 में डिस्क ब्रेक नहीं दिया गया है। हालांकि, सेफ्टी के लिए इसमें एंटी-स्किड (Anti Skid) ब्रेक्स दिए गए हैं, जो Bajaj का Combi-Braking System (CBS) फीचर है।
  • Hero HF DELUXE IBS I3S के फ्रंट में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक दिया है। वहीं, इसके रियर में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक लगा है।

 

यह भी पढ़ें:

सड़क हादसों में इस गलती से होती है सबसे ज्यादा मौत, ये हैं 5 बड़े कारण

10 गुना ज्यादा कटेगा चालान, कार मालिक के खिलाफ होगा केस- क्या है Modi 2.0 का प्लान?

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कटेगा 5 गुना चालान, बिना Helmet और Seat Belt लगेगा इतना जुर्माना

ट्रैफिक पुलिस पेड़ या खंबे के पीछे छिप कर क्यों काटती है चालान? ये है कारण  

Posted By: Shridhar Mishra