नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पिछले साल ही पेश कर दिया था, लेकिन इसकी कीमत पर से पर्दा मंगलवार को हटा है। Bajaj Chetak EV की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये है। इस नई इलेक्ट्रिक Chetak को Bajaj के ही इन-हाउस में डिजाइन और डिवेलप किया गया है। नई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री कई चरणों में होगी। शुरुआती दौर में इसकी बिक्री बेंगलुरु और पुणे में होगी। इसके लिए बजाज बेंगलुरु में इसके 13-प्रो-बाइकिंग डीलरशिप्स और पुणे में चार स्टोर्स में बिक्री करेगी।  

Bajaj Auto अपनी इलेक्ट्रिक Chetak की बुकिंग 15 शुरू कर रही है। भारतीय बाजार में इसके 6 वेरिएंट्स बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अलावा यह दो मॉडल लाइन्स में आएगी। इनमें Urban और Premium शामिल है। सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 95 किलोमीटर तक चलेगी। कंपनी की तरफ से इस पर 3 साल या 50,000 किलोमीटर (जो भी पहले आए) की वारंटी मिल रही है।

  • ड्राइविंग मोड्स- Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दो राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इनमें City और Sport जैसे दो राइडिंग मोड्स शामिल हैं।
  • इंस्ट्रूमेंट कलस्टर- Bajaj Chetak की इलेक्ट्रिक स्कूटर में फुली डिजीटल कंसोल दिया गया है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकेंगे, जहां आपको रियर टाइम जानकारी अपने स्मार्टफोन पर मिलेगी।
  • स्टाइल- Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने रेट्रो लुक दिया है। इसका राउंड DRL इसे काफी स्टाइलिश लुक देता है।
  • Keyless Start- इस स्कूटर में आपको की-लेस फीचर मिलता है। यानी आप इस स्कूटर को बिना चाभी के स्टार्ट कर सकते हैं। ऐसे समझ लीजिए कि अगर इसकी चाभी आपके पॉकेट में है तो इसे आपको स्कूटर में लगाने की जरुरत नहीं है। आप स्कूटर के एक बजन को दबा कर इसे स्टार्ट कर सकते हैं।

 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस