नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ऑडी इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई परफॉर्मेंस कार RS6 अवन्त (Avant) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 1.65 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इस कार की परफॉर्मेंस में 45bhp की पावर और 50Nm टॉर्क के साथ सुधार किया गया है। कंपनी का दावा है कि ऑडी RS6 अवन्त 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड़ का वक्त लेती है। पुराने वर्जन के मुकाबले यह 0.2 सेकंड़ तेज है।

ऑडी RS6 अवन्त की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 5.0 लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 579bhp की पावर और 750Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड टिप्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा कार में ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्मट स्टैंडर्ड रखा है। कार की टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिकली 250 kmph है, लेकिन डायनामिक पैकेज के साथ इसकी स्पीड 305kmph है।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो ऑडी RS6 अवन्त परफॉर्मेंस में फ्रंट स्प्लिटर, डोर मिरर्स, रियर डिफ्यूजर और फ्रंट ग्रिल पर क्वाट्रो बैजिंग की गई है। कार के परफॉर्मेंस वर्जन में 21 इंच एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं, RS स्पोर्ट्स एंग्जॉस्ट भी शामिल किए गए हैं। RS6 अवन्त में अडेप्टिव एयर सस्पेंशन और सिलेंडर डिएक्टिवेशन फंक्शन भी दिया गया है जिसकी मदद से उत्सर्जन को कम कर सकते हैं और ईंधन अर्थव्यवस्था में सुधार ला सकते हैं। 

Posted By: Ankit Dubey