Move to Jagran APP

Audi A8 L भारत में हुई लॉन्च, इन खास फीचर्स से है लैस

भारतीय बाजार में Audi A8 L को लॉन्च कर दिया गया है यहां हम आपको बता रहे हैं कि Luxury Sedan कैसी है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:37 AM (IST)
Audi A8 L भारत में हुई लॉन्च, इन खास फीचर्स से है लैस
Audi A8 L भारत में हुई लॉन्च, इन खास फीचर्स से है लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने अपनी फ्लैगशिप सेडान A8 L का फॉर्थ जेनरेशन मॉडल Audi A8 L 55 TFSI भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह नई सेडान कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Audi A8 L में 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गाय है जो कि 340hp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह सेडान महज 5.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

ऑडी ए8 एल फॉर्थ जेनरेशन मॉडल में 'Vorsprung durch Technik' के लिए बेंचमार्क प्रदान करती है - एक नई डिजाइन लैग्वेज के साथ, एक इनोवेटिव टचस्क्रीन ऑपरेटिंग कॉन्सेप्ट लग्जरी फीचर्स और इंफोटोनमेंट ऑप्शन से लैस है।

Audi India के हैड बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि नई A8 L ऑडी के लिए एक नए डिजाइन के युग की शुरुआत करती है। यह सेडान टेक्नोलॉजी, परिष्कृत और फीचर्स से लैस है। कंपनी ने अपनी फॉर्थ जेनरेशन में Audi A8 L को फिर से री-इंजीनियर्ड किया है - इसमें अब बड़ा डाइमेंशन है और हैवी कस्टमाइज है। हम ग्राहकों को उनकी पसंद और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए उनकी कार को कस्टमाइज करते हैं। नई Audi A8 L उसी सफलता को हासिल करेगी जो पहले की कारों को हासिल हुई है। ढिल्लों ने आगे कहा कि हम एक शानदार दिखने के साथ मॉड्रन लग्जरी केबिन और फीचर्स के साथ एक अल्ट्रा-शानदार रियर कार लेकर आए हैं। ऑडी ए8 एल लग्जरी का प्रतीक है और हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का एक जरूरी हिस्सा है। 2020 में C & D सेगमेंट की कारों पर जोर दिया गया है। बिल्कुल नई Audi A6 और Audi Q8 के बाद A8 L हमारी तीसरी पूरी पुरी तरह से नई BS-VI कंप्लेंट कार है।

नई ऑडी ए8 एल में एक्सटीरियर, डिजाइन और बॉडी में नई चीजें शामिल की गई हैं। बॉडी की बात की जाए तो A8 L में ऑडी जैसा स्पेस फ्रैम दिया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Audi A8 L की लंबाई 5.3 मीटर, चौड़ाई 1.95 मीटर, ऊंचाई 1.49 मीटर है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Audi A8 L की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.56 करोड़ रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.