नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Audi ने अपनी शानदार सेडान कार Audi A6 2019 को लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई Audi A6 कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Audi A6 में 2.0 लीटर काTFSI इंजन BS-VI कंप्लेंट इंजन दिया गया है जो कि 5000-6000 Rpm पर 180kW की पावर और 1600-4500 Rpm पर 142 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन को 7 स्पीड S ट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो Audi A6 प्रति लीटर में 14.11 किमी का माइलेज दे सकती है।

Audi A6 की लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, ऑडी इंडिया के हैड बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा नई Audi A6 के लॉन्च के साथ, हम सक्सेस फुल साइज सेडान का 8वां जेनरेशन मॉडल पेश कर रहे हैं जो सेगमेंट में खूबियों से लैस है। नई ऑडी A6 लग्जरी और टेक्नोलॉजी की फील्ड में सबसे खास है और देश में कंपनी की पहले BS-VI कंप्लेंट वाली कार भी है। बात चाहे डिजिटलाइजेशन, कंफर्ट या स्पोर्टीनेस की हो- लग्जरी क्लास में नई ऑडी A6 एक शानदार सेडान है और हमें पूरा भरोसा है कि यह भारत में हमारे सबसे अच्छे मॉडल में से एक होगी। उन्होंने आगे कहा कि नई ऑडी ए 6 एक ऐसी कार है जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी जो इसे ड्राइव करना चाहते हैं। इसमें रियर और फ्रंट में आराम दायक सीटें दी गई हैं, जिसके साथ कई गैजेट दिए गए हैं। नई ऑडी A6 के लॉन्च और 2020 में अन्य लॉन्च के साथ हम भारत में अपनी कारों को बढ़ाना चाहते हैं।

रफ्तार

रफ्तार की बात की जाए तो Audi A6 6.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

एक्सटीरियर

एक्सटीरियर की बात की जाए तो Audi A6 में पैरानॉमिक सनरूफ, क्रॉम पैकेज, इंटीग्रेटिड बूट लिड स्पॉयलर, डायनामिक टर्न इंडीकेटर्स के साथ एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात की जाए तो सन पॉजिशन सेंसर के साथ 4 जोन एयर कंडीशनिंग, लैद का अपर डैशबोर्ड और डोर शोलडर्स, गेस्चर बेस्ड ट्रंक लिड ऑपनिंग के साथ कंफर्ट की जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Audi A6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 54,20,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Elite i20, Polo या Swift: कौन सी हैचबैक कार रहेगी बेस्ट

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन अभिनेताओं के पास है Range Rover, जानें किसके पास है कौन सा मॉडल 

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप