नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Aprilia SXR 125 : पियाजियो ने आज भारत में नया अप्रिलिया एसएक्सआर 125 (Aprilia SXR 125) मैक्सी स्कूटर लॉन्च कर दिया है। SXR 125 की भारतीय बाजार में कीमत 1.15 लाख रुपये एक्सशोरूम, पुणे के प्राइस टैग के साथ पेश किया गया है। इस स्कूटर को कंपनी ने कीमत सहित वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। जिसे आप 5,000 की रिफंडेबल टोकन राशि के साथ बुक कर सकते हैं। यह स्कूटर चार रंग विकल्पों में सफेद, नीले, लाल और काले रंगों में उतारा गया है। 

इंजन और पॉवर: कंपनी द्वारा पेश किया गया यह नया मैक्सी स्कूटर समान बाहरी बॉडी और डिज़ाइन के साथ आता है, लेकिन इसमें एक 125cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर कूल्ड तीन-वाल्व इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,600rpm पर 9.4bhp की अधिकतम पावर और 6,250rpm पर 9.2nm का टॉर्क जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 से होता है, जिसकी कीमत 84,371 रुपये से शुरू होती है। 

फीचर्स में क्या है खास: नया एसएक्सआर 125 में बड़े 14 इंच के व्हील मिलते हैं, एसएक्सआर 125 अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद किए जानें वाले स्कूटर में से एक है। इसके डिजाइन में  फुल एलईडी लाइटिंग सेटअप मिलता है, जो भारतीय स्कूटरों के बीच अभी भी एक प्रीमियम फीचर है। वहीं एक बड़ा एलसीडी डैश, एक विशाल अंडरसीट स्टोरेज स्पेस, एक लंबा विंडस्क्रीन, एक लॉक करने योग्य फ्रंट स्टोरेज कम्पार्टमेंट, 7-लीटर का ईंधन टैंक और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

नई बाइक को भी किया गया पेश: बताते चलें कि Aprilia ने ग्लोबल मार्केट के लिए अपडेटेड Aprilia RS125 और Aprilia Tuono 125 मोटरसाइकिल्स से भी पर्दा उठा दिया है। जो जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध की जाएंगी। दोनों ही मोटरसाइकिल्स की बॉडी को अपडेट करने के साथ कंपनी ने इनमें नया एक्स्टीरियर पेंट स्कीम दिया जाएगा जो लुक्स को पहले से काफी बेहतर बनाता है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप