Move to Jagran APP

BMW Jahre M Edition में जुड़ी एक और कार, कीमत 1.21 करोड़ रुपये; कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा मिल रहा दमदार इंजन

BMW X7 40i M Sport 50 Jahre M Edition भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह एक स्पोर्ट SUV है जिसे टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.21 करोड़ रुपये रखी है और इसे दो ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2022 08:03 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2022 08:03 AM (IST)
BMW Jahre M Edition में जुड़ी एक और कार, कीमत 1.21 करोड़ रुपये; कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा मिल रहा दमदार इंजन
BMW X7 40i M Sport 50 Jahre M Edition भारत में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW X7 40i M Sport 50 Jahre M Edition: लग्जरी कार निर्माता बीएमडबल्यू इन दिनों अपने एम परफॉर्मेंस डिवीजन कार के 50 साल पूरे होने की खुशी में जहरे एडिशन के तहत एक के बाद एक कई मॉडल्ड को लॉन्च कर रही है। कंपनी पहले ही 5 Series 50M Jahre और M4 Competition Coupe 50 जहर एम एडिशन को लॉन्च कर चुकी है। अब इसने एक नया X7 40i M Sport जहरे एम एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसकी खास बात है कि इसे स्टैंडर्ड X7 मॉडल की तुलना में कई कॉस्मेटिक अपडेट मिले हैं ।

loksabha election banner

X7 जहरे एम एडिशन का लुक

लुक और डिजाइन की बात करें तो यह अंदर से लेकर बाहर तक एक फुल लग्जरी एसयूवी है। इसमें अपडेट के तौर पर क्रोम की जगह पर ग्लॉस ब्लैक किडनी ग्रिल और ग्लॉस ब्लैक फिनिश ब्रेक कैलिपर्स के साथ 21 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स मिले हैं। इसके अलावा इसे कंपनी का सिग्नेचर बीएमडब्लू फ्रंट फेसिया भी दिया गया है। हेडलाइट्स में नीले एक्स-आकार के मटेरियल के साथ डीआरएल और बीएमडब्ल्यू लेजर लाइट तकनीक है। साथ ही इसमें ऑप्शन के तौर पर एक एम एक्सेसरीज पैकेज है, जिसमें कार्बन-फाइबर फिनिश्ड वाले विंग मिरर कैप के साथ एक अलकेन्टारा फिनिश्ड स्टीयरिंग व्हील और की-फोब शामिल है। जहरे एडिशन के तौर पर इसमें खास रंगों को जोड़ा गया है। इसमें मिनरल व्हाइट और कार्बन ब्लैक रंग शामिल है।

पहले की तरह है X7 40i Jahre Edition का इंजन

बीएमडब्ल्यू एक्स7 40आई एम स्पोर्ट 50 जहरे एम एडिशन के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल के समान 3.0-लीटर वाला छह-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 340hp की पावर और 450Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को साथ जोड़ा गया। X7 जहरे एडिशन 6.1 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ सकती है और इसमें स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस मोड्स मिलते हैं।

X7 40i Jahre Edition के फीचर्स

केबिन फीचर्स की बात करें तो यह कई सारे फीचर्स से लैस है। कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स के रूप में इसमें इसमें 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम, यात्रियों के लिए दो 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, पांच-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और 16 स्पीकर के साथ हरमन कार्डन साउंड सिस्टम देखने को मिलता है। साथ ही iDrive कंट्रोल नॉब, ऑडियो कंट्रोल बटन और स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे फीचर्स इसके मेन हाइलाइट्स हैं।

X7 40i Jahre Edition की कीमत

कीमत के मामलें में इसलग्जरी कार को 1.21 करोड़ रुपये में लौच किया गया है। वहीं, इसके 5 सीरीज एम 50 जहरे को भारत में 67.50 लाख रुपये में और एम 4 कॉम्पिटिशन कूपे 50 जहर एम एडिशन को 1.52 करोड़ रुपये में लॉन्च किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.