Move to Jagran APP

2022 Citroen C5 Aircross Facelift: लॉन्च हुआ सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट मॉडल, डुअल टोन कलर के साथ कीमत 36.67 लाख रुपये

2022 Citroen C5 Aircross Facelift को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह 2.0 लीटर का चार सिलिंडर डीजल इंजन के साथ लाया गया है। वहीं इसकी कीमत 36.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रही गई है। इस नई फेसलिफ्ट कार के फीचर्स डिटेल्स नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 01:14 PM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2022 01:14 PM (IST)
2022 Citroen C5 Aircross Facelift: लॉन्च हुआ सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट मॉडल, डुअल टोन कलर के साथ कीमत 36.67 लाख रुपये
2022 Citroen C5 Aircross Facelift मॉडल भारत में हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Citroen C5 Aircross Facelift: भारत में सिट्रॉन (Citroen) के नए मिडल को लॉन्च कर दिया गया है। यह सी5 एयरक्रॉस (C5 Aircross) के फेसलिफ्ट मॉडल है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स और फीचर्स अपडेट दिए गए हैं। वहीं, इसकी कीमत 36.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट मॉडल को केवल साइन वेरिएंट में लाया गया है और इसमें डुअल टोन कलर को रखा गया है।

Citroen C5 Aircross का इंजन

पावरट्रेन की बात करें तो सिट्रॉन सी3 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट को डीजल इंजन के साथ लाया गया है। इसमें 2.0 लीटर का चार सिलिंडर डीजल इंजन मिलता है, जो मौजूदा मॉडल की तरह 175bhp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए फेसलिफ्ट को केवल 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लाया गया है। वहीं, इसकी माइलेज 17.5 kmpl की है। 

Citroen C5 Aircross का डिजाइन 

फीचर्स लिस्ट की बात करें तो सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट में इंटीग्रेटेड डुअल स्लैट LED DRLs के साथ सिंगल-पीस हेडलैंप के साथ शार्प लुक देखने को मिलता है। इसके अलावा इसका ट्विक्ड फ्रंट ग्रिल इसे पहले से मौजूद मॉडल से ज्यादा आकर्षक बनाता है। रियर बंपर में नए डिजाइन को जोड़ा गया है और नए 18-इंच अलॉय व्हील्स का एक सेट और LED टेल के लिए रिवाइज्ड ग्राफिक्स शामिल किया गया है।

Citroen C5 Aircross के केबिन फीचर्स 

केबिन फीचर्स के लिए C5 Aircross फेसलिफ्ट को लेदरेट अपहोल्स्ट्री के लिए एक नई थीम के साथ लाया गया है। इंटीरियर में एक वायरलेस चार्जर, ड्राइव मोड के साथ 10.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है। इसके अलावा सी5 एयरक्रॉस में एक स्टार्ट / स्टॉप बटन, एक पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील को रखा गया है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में कई एयरबैग और ADAS फीचर भी ग्राहकों को मिलती है।

राइवल्स की बात करें तो इस कार का मुकाबला अपने सेगमेंट में Hyundai Tucson और Volkswagen Tiguan से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.