Move to Jagran APP

2021 Toyota Fortuner Facelift और Legender भारत में हुई लॉन्च, कीमत 29.98 लाख से शुरू

फॉर्च्यूनर के इन दोनों ही मॉडल्स को अपडेटेड एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। फॉर्च्यूनर में अब वेंटिलेटेड सीट्स और कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे जिससे ग्राहकों का ड्राइविंग एक्सपीरियंस पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो जाएगा।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 12:03 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 06:53 AM (IST)
2021 Toyota Fortuner Facelift और Legender भारत में हुई लॉन्च, कीमत 29.98 लाख से शुरू
नई टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Toyota Fortuner Facelift और Legender को भारत में क्रमशः 29.98 लाख और 37.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि फॉर्च्यूनर के इन दोनों ही मॉडल्स को अपडेटेड एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। ख़ास बात ये है कि फॉर्च्यूनर में अब वेंटिलेटेड सीट्स और कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे जिससे ग्राहकों का ड्राइविंग एक्सपीरियंस पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो जाएगा। आज इस खबर में हम आपको नई कारों में मिलने वाली बेहतरीन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

इंजन और पावर: Toyota Fortuner का इंजन अब पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल हो गया है। ड्राइवर को नई अपडेटेड फॉर्च्यूनर चलाने पर पहले से कहीं ज्यादा पावर फील होगी जससे ड्राइविंग का एक्सपीरियंस बेहतर होगा। कंपनी ने इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस को शामिल किया है। अगर बात करें पेट्रोल यूनिट की तो इसमें 2.7-लीटर का इंजन लगाया गया है जो 164 Bhp की मैक्सिमम पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। अगर बात करें 2.8-लीटर V-GD डीजल इंजन की तो ये 204 Bhp की मैक्सिमम पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। Legender वर्जन केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ही उपलब्ध है। इसके स्टैंडर्ड वर्जन में ऑप्शनल 4X4 सिस्टम उपलब्ध है। Legender को 4X4 सिस्टम के साथ मार्केट में नहीं उतारा गया है। 

फीचर्स

फ्रंट वेटिलेटेड सीट्स: भारत में पिछले एक साल में लॉन्च हुई कई कारों में वेंटिलेटेड सीट्स ऑफर की जा रही हैं। ये सीट्स कारों में मिलने वाली आम सीट्स से काफी अलग होती हैं। इनमें आपको वेंटिलेशन सिस्टम दिया जाता है जिसके एक बार ऑन करने पर आपके बैक एरिया को अच्छी खासी कूलिंग मिलती है। आम एयर कंडीशनर से आपको कूलिंग हासिल करने के लिए कुछ मिनट का इंतजार करना पड़ता है लेकिन वेंटिलेटेड सीट्स की मदद से आप काफी तेजी से ठंडक महसूस करते हैं। फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और लेजेंडर दोनों ही मॉडल्स में आपको ये सीट्स दी जाएंगी जो आपके कम्फर्ट को एक अलग ही लेवल पर ले जाती हैं। 

कनेक्टेड फीचर्स: 2021 Toyota Fortuner Facelift और Legender में कनेक्टेड फीचर्स को शामिल किया गया है जिससे आप अपनी कार के कुछ जरूरी फीचर्स को इंटरनेट की मदद से एक्सेस कर सकते हैं।  

दोनों ही मॉडल्स में ग्राहकों को शार्प-लुकिंग प्रोजेक्टर हेड लैंप, एल-आकार का डीआरएल, छोटा ब्लैक-आउट मेश ग्रिल और अग्रेसिव फ्रंट बंपर दिया गया है। साथ ही इसमें 20-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं जो इस दमदार एसयूवी को स्टाइलिश लुक देते हैं।

कीमत

Toyota Fortuner फेसलिफ्ट- पेट्रोल

  • 4X2 मैनुअल: 29.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
  • 4X2 ऑटो: 31.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

 Toyota Fortuner फेसलिफ्ट- डीजल 

  • 4X2 मैनुअल: 33.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
  • 4X2 ऑटो: 34.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
  • 4X4 मैनुअल: 35.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
  • 4×4 ऑटो: 37.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

Fortuner Legender 4X2 ऑटो: 37.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.