नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-Benz India ने भारत में 2021 GLA SUV को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि पेट्रोल संचालित GLA 200 एसयूवी को 42.1 लाख और परफॉर्मेंस एसयूवी AMG GLA 35 4Matic को 57.3 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि इन एसयूवीज की कीमत को 1 जुलाई से 1.5 लाख रुपये बढ़ा दिया जाएगा, जिसके बाद ग्राहकों को इन्हें खरीदने के लिए बढ़ी हुई रकम अदा करनी पड़ेगी।

आपको बता दें कि Mercedes ने पिछले महीने से ही GLA SUVs की बुकिंग शुरू कर दी थी। अगर बात करें डिजाइन की तो Mercedes GLA SUV काफी हद तक कंपनी की बड़ी एसयूवीज जैसे GLC और GLE जैसी ही होगी। एसयूवी में रीडिजाइन्ड ग्रिल और बंपर्स के साथ ही नई GLE में नई मल्टी बीम LED हेडलाइट्स और नई टेल लाइट ऑफर की जाएंगी। 2021 Mercedes GLA SUV में 17 इंच और 19 इंच के व्हील्स ऑफर किए जाएंगे।

अगर बात करें इंजन और पावर की तो नई Mercedes GLA SUV में 1.3-लीटर का फोर-सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर का फॉर सिलेंडर डीजल इंजन ऑफर किया जाएगा। अगर बात करें GLA 35 AMG वेरिएंट की तो इसमें 2.0-लीटर का फोर सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑफर किया जाएगा।

अगर बात करें फीचर्स की तो नई मर्सिडीज GLA में नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक नया इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन दिया जाएगा। दोनों ही स्क्रीन्स 10.25 इंच के होंगे। अगर बात करें डिजिटल इंफोटेनमेंट ग्रिल की तो इसमें मर्सिडीज का नया MBUX सिस्टम ऑफर किया जाएगा जो Apple CarPlay और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है।

इंटीरियर की बात करें तो एसयूवी के केबिन में सीट्स के लिए नई लेदर अपहोस्ट्री दी जाएगी साथ ही अपडेटेड इंटीरियर कलर स्कीम भी ग्राहकों को मिलेगी।AMG लाइन वेरिएंट में ऑल ब्लैक केबिन और स्पोर्ट्स सीट्स ऑफर की जाएंगी। अगर बात करें इस एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें रडार बेस्ड एक्टिव ब्रेकिंग असिस्ट, सेवन एयरबैग्स, पेडिस्ट्रियन सेफ्टी के लिए एक्टिव बोनट, हिल स्टार्ट असिस्ट, 64 कलर्स एम्बिएंट लाइटिंग, डुअल जॉन टेम्प्रेचर कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चर्जिंग पैड, पैनारोमिक सनरूफ, USB-C पोर्ट्स और इलेक्ट्रिक असिस्ट टेलगेट शामिल है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप