नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Land Rover ने भारतीय बाजार में अपनी नई Range Rover Evoque लॉन्च कर दी है। बता दें, कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में 2011 में डेब्यू किया था यह एक कॅामपैक्ट SUV है और Range Rover Evoque के आने के बाद ही दुनिया में लग्जरी SUV कार का चलन बढ़ा था। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 54.94 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। Range Rover Evoque को पेट्रोल और डीजल मॅाडल्स में लॅान्च किया है। साथ ही इस Evoque को दो वेरिएंट्स S और R-Dynamic SE में लॅान्च किया गया है। यह नई Range Rover Evoque दो इंजन ऑपश्न में उपल्बध है। बता दें, नई Range Rover Evoque की D180 R-Dynamic SE कार की कीमत 59.85 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। जिसकी कीमत पिछले टॅाप स्पेक HSE Dynamic वैरियंट से 3.11 लाख रुपये तक कम हुई है। इसके डीजल मॅा़डल की डिलिवरी अभी से शुरु कर दी जाएगी, और पेट्रोल मॅाडल की बिक्री बाद में होगी।

नई Range Rover Evoque में JLR’s Ingenium line के BS6 मानकों से लैस पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बाजर उतारा गया है। इस कार में 2.0-लीटर का 4 सिलेंडर की टर्बो डीजल यूनिट (D180) मिलता है, जो कि 180hp की पावर और 430Nm का टॅार्क जनरेट करता है। अगर पेट्रोल की बात करें तो इस कार में 249hp का पेट्रोल इंजन मिलता है और यह 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और 48V का माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है। यह गाड़ी ऑल व्हील ड्राइव है और इसमें 9- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

लॅान्च के बाद हमने इसकी खासियत और फीचर्स को देखा। फीचर्स की बात करें, Range Rover Evoque में DRL के साथ ऑटोमैटिक LED हेडलाइट्स मिलती हैं। साथ ही हीटेड विंग मिरर्स, टेलगेट, पैनारामैटिक सनरुफ, 18 इंच का एलॅाय, 2 जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश स्टार्ट बटन, लेदर सीट्स, 40:20:40 की स्पिल्ट फोल्डिंग रियर सीटें, 10-वे पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, क्रूस कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें 10-inch का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट के साथ आता है। इसके साथ इस कार में कार कनेक्टिविटी सूट और स्टैंडर्ड स्पीकर सिस्टम मिलता है।

Evoque के R-Dynamic SE मॅाडल में डाइनमिक टर्न इंडिकेटर्स, 380W का मेरिडियन सराउंड सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मेमोरी फंशन और कीलेस इंट्री के साथ 14-वे पावर एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स मिलती हैं। साथ ही खुबसूरत इंटीरियर और एक्सटीरियर भी कंपनी ने इसमें दिया है।

ये भी पढ़ें:

Tata Nexon EV का MG ZS EV से मुकाबला, जानें कौन सी SUV है दमदार

ये हैं देश के 2 सबसे किफायती Electric Scooter, चलाने पर होगी हर महीने बचत

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस