Move to Jagran APP

2019 Triumph Street Twin और Street Scrambler भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

2019 Triumph Street Twin में समान 900cc ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि पुराने मॉडल से 18 फीसद ज्यादा पावर देगा। कंपनी ने इसके इंजन को 64bhp और 80Nm के लिए ट्यून किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:40 AM (IST)
2019 Triumph Street Twin और Street Scrambler भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत
2019 Triumph Street Twin और Street Scrambler भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली (अंकित दुबे)। Triumph Motorcycle भारतीय बाजार में अपनी 2019 Street Twin और Street Scrambler बाइक्स लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अपडेटेड Street Twin की एक्स-शोरूम कीमत 7.45 लाख रुपये और Street Scrambler की कीमत 8.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। बाइक्स को सबसे पहले पिछले साल जर्मनी में INTERMOT शो में पेश किया गया और इसके बाद कंपनी ने इसे EICMA में शोकेस किया। 2019 Triumph Street Twin और Street Scrambler में नए मॉडल के लिए काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें कॉस्मैटिक बदलाव के साथ नई टेक्नोलॉजी शामिल की जाएंगी। बाइक्स को मौजूदा वर्जन के मुकाबले पर्याप्त अपग्रेड मिला है।

loksabha election banner

2019 Triumph Street Twin में समान 900cc ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि पुराने मॉडल से 18 फीसद ज्यादा पावर देगा। कंपनी ने इसके इंजन को 64bhp और 80Nm के लिए ट्यून किया है। Triumph के मुताबिक यह बाइक हल्के वजनी क्रैंकशाफ्ट, डेड शाफ्ट, बैलेंस शाफ्ट और लाइटर क्लच पर बनी है।

2019 Triumph Street Scrambler में भी अपग्रेडेड 900 cc का इंजन दिया गया है जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले 18 फीसद ज्यादा यानी 64bhp की पावर देगा। Street Scrambler को Street Twin के आधार पर बनाया गया है, लेकिन इसमें ऑफ-रोड क्षमताएं शामिल की गई हैं। Street Scrambler के लिए पैरेलेल-ट्विन मोटर को हल्के क्रैंकशाफ्ट, मैग्नेशियम कैम कवर, एक नया लाइटर क्लच और कल्च कवर को अपडेट किया गया है। इसके अलावा इसमें राइड-बाय-वायर थ्रोटल कंट्रोल सिस्टम - नए ऑफ-रोड मोड के साथ रोड और रेन दिए गए हैं, जो कंपनी ने Triumph Bonneville Speedmaster में भी दिए हैं। इसके अलावा ऑफ-रोड इस्तेमाल के लिए इसमें स्विचेबल ABS दिया गया है।

दूसरे बदलावों में 2019 Triumph Street Twin में KYB से लिया गया नया 120mm ट्रैवल फ्रंट फॉर्क दिया गया है। वहीं, ब्रेक्स को फ्रंट डिस्क के लिए फोर-पिस्टन ब्रेम्बो कैपिलर से अपग्रेड किया गया है। स्ट्रीट ट्विन में दो राइडिंग मोड्स - रेन और रोड के अलावा ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल पैकेज भी दिए गए हैं। इसके अलावा Street Twin USB चार्जिंग शॉकेट, LED रियर लाइट, इमोबिलाइजर और टॉर्क असिस्ट क्लच के साथ एक हल्के लिवर फील के साथ उतारी गई है।

यह भी पढ़ें:

रफ्तार के दीवानों के होश उड़ाने आ रही हैं ये 4 बाइक्स, जानें क्या होगी कीमत

Maruti Ignis के पुराने मॉडल पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, अब नए अवतार में होगी लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.