नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सुजुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट का बीरेसिंग एडिशन इटली में लॉन्च कर दिया है। यह लिमिटेड एडिशन इटली में सुजुकी के ऑफिशियल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें स्पेशल पेंट जॉब, अतिरिक्त बॉडी किट और हैचबैक में नए कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। स्विफ्ट बीरेसिंग लिमिटेड एडिशन सिर्फ स्पोर्ट वेरिएंट में उपलब्ध है।

सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट बीरेसिंग एडिशन में डुअल-टोन पेंट स्कीम - चैंपियन येलो और दुबई ब्लैक मेटैलिक कलर दिया गया है। कार में ज्यादा स्पोर्टी लगने के लिए रेसिंग स्ट्रिप्स दी गई हैं। स्विफ्ट स्पोर्ट बीरेसिंग एडिशसन में नई और बड़ी सिंगल-फ्रेम ग्रिल दी गई है जो सुजुकी के 'स्टैग्गेरेड' डिजाइन पर बनी है। यह हनीकॉम्ब मेश के साथ आई है। दूसरे अपग्रेड फीचर्स के तौर पर कार में फ्रंट लिप स्पॉयलर, साइड स्कर्ट्स और ब्लैक फिनिश्ड रियर डिफ्यूजर दिया गया है। इस लिमिटेड एडिशन मॉडल में 17 इंच टू-टोन एलॉय व्हील्स, डुअल एग्जॉस्ट टिप्स और ब्लैक रूफ के साथ पीले रंग की रेसिंग स्ट्रिप्स दी गई हैं।

8.1 सेकंड़ में 0-100 किमी की रफ्तार:

2018 सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट बीरेसिंग एडिशन में 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 138bhp की पावर और 230Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इजंन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है जो अगले पहियों में पावर सप्लाई करता है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.1 सेकंड़ का वक्त लगता है। कार की टॉप स्पीड 210kmph है।

2018 सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट बीरेसिंग एडिशन की इटली में कीमत 18,000 यूरो (करीब 14.40 लाख रुपये) रखी है। कंपनी इसके ऑर्डर 18 अप्रैल 2018 तक ही लेगी।

ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई थी मारुति स्विफ्ट:

गौरतलब हो हाल ही में मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च किया था। लॉन्च होने के हफ्ते भर में ही इसकी बुकिंग 40,000 के पार पहुंच गई है। भारत में नई जनरेशन स्विफ्ट पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उतारी गई है। इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

हुंडई ग्रैंड आई10 के ड्यूल-टोन एडिशन में शामिल हुए ये फीचर्स, स्विफ्ट से होगा मुकाबला

हुंडई ग्रैंड i10 से है मुकाबला:

भारत में मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 से है। हाल ही में आई10 का डुअल टोन एडिशन पेश किया गया। ग्रैंड आई10 ड्यूल-टोन पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.24 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 7.23 लाख रूपए रखी गई है। ड्यूल-टोन एडिशन की कीमत स्पोर्ट्ज वेरिएंट से करीब 25,000 ज्यादा है लेकिन इसमें कुछ एक्स्ट्रा देने की कोशिश भी की गई है, कार में लगाए गए अतिरिक्त फीचर इसकी बढ़ी हुई कीमत को जायज ठहराते हैं। इसमें एबीएस, एलॉय व्हील और लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील दिया है। ड्यूल-टोन एडिशन को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने ग्रैंड आई10 की वेरिएंट लिस्ट में भी कुछ बदलाव किए हैं।  

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस