नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज-बेंज ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए भारतीय बाजार में नई ई-क्लास ऑल-टेर्रेन लॉन्च कर दी है। ई-क्लास ऑल-टेर्रेन एस्टेट भारत में जर्मन कंपनी की पहली पेशकश है और यह आगे ई-क्लास लाइन-अप का विस्तार करती है। इस नए एडिशन के साथ नई ई-क्लास पोर्टफोलियो भारत में तीन विभिन्न बॉडी स्टाइल्स - लंबा-व्हीलबेस सेडान (स्टैंडर्ड मॉडल), स्टैंडर्ड व्हीलबेस सेडान (AMG E 63) और नया एस्टेट दिया गया है।

ऑल-टेर्रेन पहली ई-क्लास है जो भारतीय बाजार में नए BS-VI मानकों से लैस डीजल मोटर के साथ आई है। इसमे नया 2.0 लीटर फोर-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 194bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और यह चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है। समान मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास में भी यही इंजन दिया गया है जो ऑल-टेर्रेन मानकों पर OM654 इंजन के साथ आता है और यह BS-VI मानकों से भी लैस है जो मौजूदा BS-IV ईंधन पर चल सकता है। इसमें पांच ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें 'ऑल-टेर्रेन' मोड और 'इंडीविजुअल' मोड शामिल हैं।

नया एस्टेट मॉडल स्टैंडर्ड-व्हीलबेस ई-क्लास पर बेस्ड है और इसकी लंबाई 116mm छोटी (4,947mm) और व्हीलबेस 158mm छोटा (2,939mm) होगा। सबसे खास बात इसके रियर में 640 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। अगर आप इसकी सीटें फोल्ड करते हैं तो इसमें 1,820 लीटर का बूट स्पेस हो जाएगा। इसके अलावा इसमें 19-इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं, इसके लोअर सेक्शन पर प्लास्टिक क्लैडिंग बॉडीवर्क किया गया है और इसमें ई-क्लास सेडान वाले बंपर्स दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो यह स्टैंडर्ड ई-क्लास जैसी ही है। इसमें कमांड इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयर सस्पेंशन, एक पैनोरामिक सनरूफ, एम्बियंट लाइटिंग, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट दिया गया है। हालांकि एस्टेट में सीट-रिक्लाइन फंक्शन और पिलो हेडरेस्ट नहीं दिया गया। मर्सिडीज-बेंज ई 220d ऑल-टेर्रेन का मुकाबला वोल्वो V90 क्रॉस कंट्री से होगा, जिसकी कीमत 65.31 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) है।

यह भी पढ़ें:

भारत में लॉन्च हुई 3.5 करोड़ रुपये की फरारी पोर्टोफिनो, सेकंड्स में पकड़ लेती है 100 kmph की रफ्तार

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप