नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-AMG EQS 53 4Matic+: मर्सिडीज की नई AMG EQS 53 4Matic+ कार 24 अगस्त, 2022 को भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कार ने सितंबर, 2021 में अपना ग्लोबल डेब्यू किया था और भारत में यह एक हाई- परफ़ॉर्मेंस इलेक्ट्रिक सेडान कार के रूप में लाई जा रही है। तो चलिए इस अपकमिंग लग्जरी कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानते हैं।

EQS 53 4Matic+ में मिलती है जबरदस्त बैटरी 

जानकारी के मुताबिक, Mercedes-AMG EQS 53 4Matic+ में 107.8kWh के जबरदस्त बैटरी पैक को शामिल किया जा रहा है। यह बैटरी पैक 649bhp की पावर और 950Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ ही इसे Affalterbach की पहली सीरीज-प्रोड्यूस EV के तौर पर लाया जा रहा है।

AMG EQS 53 4Matic+ की रेंज

रेंज पर नजर डालें तो इस मॉडल को एक बार चार्ज करने पर यह यह 529-586 किमी प्रति चार्ज की रेंज देने में सक्षम है। वहीं, मॉडल 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में केवल 3.8 सेकंड का समय लेती है। साथ ही इसमें आपको 'बैलेंस्ड', 'स्पोर्ट' और 'पॉवरफुल' जैसे तीन राइविंग मोड्स देखने को मिलेंगे।

AMG EQS 53 4Matic+ की फीचर्स लिस्ट

फीचर्स के बारे में एएमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक प्लस को कई फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें आपको फीचर्स के लिए सस्पेंशन, बेहतर हैंडलिंग, पावर और बैटरी मैनेजमेंट को एडजस्ट करने के लिए आगे की तरफ चार-लिंक एक्सल और पीछे एक मल्टी-लिंक एक्सल दिए गए हैं। वहीं, इसमें दिए गए एएमजी राइड कंट्रोल प्लस सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल डंपिंग और रियर-एक्सल स्टीयरिंग के साथ आता है।

AMG EQS 53 4Matic+ का डिजाइन

लुक और डिजाइन के लिए एमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक प्लस को डिजिटल लाइट हेडलैम्प्स, क्रोम में वर्टिकल स्ट्रट्स के साथ एएमजी-विशिष्ट ब्लैक पैनल ग्रिल, एकीकृत मर्सिडीज स्टार और "एएमजी" लेटरिंग दिया गया है, जबकि फ्रंट बम्पर बॉडी रंगीन है। लाइटिंग के लिए इस सेडान कार को इंटीग्रेटेड LED डीआरएल के साथ LED हेडलैंप, एक LED पट्टी और LED टेललाइट्स भी दी गई हैं।

AMG EQS 53 4Matic+ की कीमतों के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 2 करोड़ रुपये में भारत में उतारा जा सकता है। लॉन्च होने के बाद यह Porsche Taycan Turbo S और Audi RS e-tron GT को टक्कर देगी।

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट