Move to Jagran APP

Zero ने टीज की नई मोटरसाइकिल, 350 किमी का देगी माइलेज

Zero के मुताबिक उसकी नई मोटरसाइकिल को SR/F के नाम से जाना जाएगा और यह एक नेकेड रोडस्टर होगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 08:56 AM (IST)
Zero ने टीज की नई मोटरसाइकिल, 350 किमी का देगी माइलेज
Zero ने टीज की नई मोटरसाइकिल, 350 किमी का देगी माइलेज

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अमेरिका आधारित मोटरसाइकिल निर्माता Zero ने अपनी नई फुली इलेक्ट्रिक बाइक का टीजर जारी कर दिया है। Zero के मुताबिक उसकी नई मोटरसाइकिल को SR/F के नाम से जाना जाएगा और यह एक नेकेड रोडस्टर होगी। Zero ने इस बाइक को पूरी तरह नए प्लेटफॉर्म पर बनाया है और SR/F सहज रूप से शक्तिशाली अनुभव प्रदान करेगा। टीजर इमेज के मुताबिक नई मोटरसाइकिल में नए LED हेडलैंप, डेटाइम रनिंग लैंप्स और फ्रंट में अपसाइड डाउन फॉर्क्स दिए जाएंगे।

loksabha election banner

बीते वर्ष की शुरुआत में Zero Motorcycles ने नई रेंज की बैटरी के बारे में घोषणा की थी। Zero ने तीन नई बैटरी - ZF14.4, ZF7.2 और ZF3.6 को पेश किया था। नई बैटरी मौजूदा रेंज के मुकाबले ज्यादा रेंज और बेहतर परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। अगर बाइक मालिक Zero की वैकल्पिक ZF3.6 पावर टैंक को चुनते हैं जो कि ZF14.4 से बड़ी है, उन्हें सिटी राइडिंग में एक बार फुल चार्ज पर 350 km से ज्यादा की रेंज मिलेगी।

खुद की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने के अलावा Curtiss Motorcycles को Zero इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी सल्पाई करती है। Zero Motorcycle की वर्तमान श्रेणी में कई प्रकार के बाइक्स मौजूद हैं। इसमें स्ट्रीट-फाइटर्स, एडवेंचर मोटरसाइकिल और डर्ट बाइक्स शामिल हैं, जो इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल करती हैं।

Zero Motorcycles अभी मौजूदा समय में भारतीय बाजार में नहीं है और इसीलिए उम्मीद है कि किसी भी जीरो बाइक को यहां लॉन्च किया जा सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि भविष्य में कुस समय बाद भारत में भी जीरो मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Suzuki Gixxer 250 की पेटेंट तस्वीर लीक, आ रहा अब दमदार इंजन

पेट्रोल-डीजल की झंझट नहीं, 20 रुपये के खर्च में होगा 75 km तक का सफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.